Unnao News: रात मे हुई लूट... पुलिस ने सुबह कर दिया लुटेरे को लंगड़ा.... सर्राफा व्यापारी से असलहा लगाकर की लूट

Unnao News: कल रात हुई 10 लाख की सर्राफा व्यापारी से लूट के आरोपी से पुलिस की मुठभेड़।

Shaban Malik
Published on: 5 Oct 2024 2:13 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2024 3:00 AM GMT)
Unnao News: रात मे हुई लूट... पुलिस ने सुबह कर दिया लुटेरे को लंगड़ा.... सर्राफा व्यापारी से असलहा लगाकर की लूट
X

Unnao News: उन्नाव में सर्राफा व्यापारी से 10 लाख की लूट के आरोपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। माल बरामदगी के लिए ले जाते समय पुलिस की टीम पर आरोपियों ने फायरिंग की, जिसमें कानपुर का रहने वाला आरोपी राहुल घायल हो गया। पुलिस ने अन्य तीन आरोपियों को भी हिरासत में लिया है।

मुठभेड़ भदावां-सिंधुपुर मार्ग पर हुई है। पकड़े गए दो लुटेरे कानपुर और दो सीतापुर के रहने वाले हैं। यह लूट कल रात कोतवाली उन्नाव क्षेत्र के दोस्ती नगर स्थित फायर ट्रेनिंग सेंटर के सामने हुई थी। एक सर्राफा व्यापारी कल रात दुकान बंद कर स्कूटी से घर लौट रहा था, तभी दो गाड़ी सवार बदमाशों ने असला लगाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। लुटेरों ने सर्राफा व्यापारी के पास से 7.5 किलोग्राम चांदी, 50 ग्राम सोना और 40 हजार नगदी की लूट की थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटा हुआ माल भी बरामद किया है। यह मामला उन्नाव पुलिस की सक्रियता और अपराध नियंत्रण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

4 नकाबपोश लुटेरे

आपको बता दें की कल रात उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के दोस्ती नगर स्थित फायर ट्रेनिंग सेंटर के सामने सर्राफा व्यापारी से 10 लाख से अधिक की लूट हुई थी। बताया जा रहा था की बाइक सवार 4 नकाबपोश लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। माखी थाना क्षेत्र के पावा गांव से सर्राफा व्यापारी अपने घर के लिए लौट रहा था। तभी अचानक से 2 बाइक सवार 4 नकाबपोश लुटेरों ने तमंचे के बल पर सरेराह पिता पुत्र से मारपीट के बाद करीब 7.5 किलो चांदी, 50 ग्राम सोना और 40 हजार नगदी लूट ली थी। जिसके बाद घटना को अंजाम दे कर मौके से फरार हो गए थे।

घटना की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। देर रात एसपी दीपक भूकर और एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया था। वहीं 10 लाख की लूट की सूचना पर आईजी रेंज लखनऊ प्रशांत कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ित व्यापारी से पूछताछ की थी। वहीं एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर SOG की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने लुटेरों को देर रात गिरफ्तार कर लिया था । बरामड़गी के लिए ले जा रहे थे बीच बदमाश में पुलिस पर फायरिंग झोप दी ।पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लुटेरे के पैर में गोली लग गई। इसके बाद वह घायल हो गया। घायल अवस्था में लुटेरे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह तीन और साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story