Unnao News: आबादी के बीच में मिला 10 क्विंटल आतिशबाजी का स्टॉक, छापेमारी में पुलिस ने की कार्रवाई

Unnao News: उन्नाव में अवैध आतिशबाजी भंडारण के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की गई है। डीएम गौरांग राठी के निर्देश पर एसडीएम पुरवा उदित नारायण सेंगर और मौरावां के प्रभारी निरीक्षक चंद्रकांत सिंह ने मिलकर छापेमारी की।

Shaban Malik
Published on: 18 Oct 2024 10:51 AM GMT
10 quintals of fireworks stock found in the middle of the population, police took action during the raid
X

आबादी के बीच में मिला 10 क्विंटल आतिशबाजी का स्टॉक, छापेमारी में पुलिस ने की कार्रवाई: Photo- Newstrack

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में एसडीएम ने अवैध आतिशबाजी भंडारण पर छापेमारी की और लगभग 10 क्विंटल आतिशबाजी बरामद की। यह आतिशबाजी आबादी के बीच में स्टॉक की गई थी, जो कि खतरनाक था। एसडीएम की इस कार्रवाई से अवैध आतिशबाजी के कारोबार पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इसके अलावा, यह कार्रवाई दीपावली के अवसर पर लोगों को सुरक्षित और जिम्मेदार तरीके से त्योहार मनाने के लिए प्रेरित करेगी। पुलिस और प्रशासन द्वारा ऐसी कार्रवाइयां लगातार की जा रही हैं ताकि अवैध आतिशबाजी के कारोबार पर रोक लगाई जा सके और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

उन्नाव में अवैध आतिशबाजी भंडारण के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की गई है। डीएम गौरांग राठी के निर्देश पर एसडीएम पुरवा उदित नारायण सेंगर और मौरावां के प्रभारी निरीक्षक चंद्रकांत सिंह ने मिलकर छापेमारी की। इसमें 8-10 क्विंटल भारी मात्रा में अवैध आतिशबाजी भंडारित की गई थी। यह भंडारण मौरावां कस्बे के निवासी सचिन पुत्र वीरेंद्र द्वारा अपने घर के अंदर किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि इस प्रकार का अवैध भंडारण घनी आबादी के बीच अत्यधिक खतरनाक है और यह लोगों की जान को गंभीर खतरे में डाल सकता है। ऐसे में यह कार्रवाई आवश्यक थी ताकि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके। छापेमारी के दौरान प्रशासन ने अवैध आतिशबाजी को जब्त कर लिया और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम उदीत नारायण सेंगर ने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और लोगों को किसी भी प्रकार के खतरे से बचाया जा सके।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

आतिशबाजी का अवैध भंडारण केवल एक कानूनी उल्लंघन नहीं है बल्कि यह समाज के लिए एक बड़ा खतरा भी है। प्रशासन ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे इस प्रकार की गतिविधियों की सूचना तुरंत दें ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके। एसडीएम ने स्पष्ट किया कि प्रशासन का उद्देश्य सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करना है। एसडीएम उदित नारायण सेंगर ने बताया कि दीपावली का पर्व है ऐसे में विस्फोटक सामग्री का भंडारण घटना ना बन जाए इसके लिए लगातार अभियान जारी रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story