TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Unnao News: सभी होटलों के कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन अनिवार्य, लगाएं सीसीटीवी: दयाशंकर मिश्रा

Unnao News: उन्होंने कहा कि आज का दिन उत्तर प्रदेश में इतिहास मे एक विशेष दिन है। इस फैसले से लोगों में विश्वास बढ़ेगा।

Shaban Malik
Published on: 25 Sep 2024 5:49 AM GMT
Unnao News
X
उन्नाव में मंत्री दयाशंकर (Pic: Newstrack)

Unnao News: उन्नाव पहुँचे यूपी सरकार में आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने सरकार के नियम की सराहना की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा की होटल ढाबा रेस्टोरेंट में सभी जगह सीसीटीवी होने को अनिवार्य किया गया है। साथ ही दुकानदार मैनेजर कर्मचारी सभी का पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए सभी दुकान के कर्मचारियों का दुकान पर नाम लिखना अनिवार्य होगा। समाज के लोगों को यह पता रहे कस दुकान पर हम जा रहे हैं। इस काम से समाज के लोगों का भरोसा बढ़ेगा।

दुकानदारों के प्रति पैदा हो रहा था अविश्वास

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुकानदार की जो छवि नष्ट हो रही थी जो खान-पान के दुकानदार हैं चाहे छोटा दुकानदार हो या फिर बाद दुकानदार हो उन सभी के प्रति समाज में आविश्वास का भाव पैदा हो रहा था। आज का दिन उत्तर प्रदेश में इतिहास मे एक विशेष दिन है। जिसमें एक अभियान चलाकर जिसमें खाद सुरक्षा के लोग पुलिस को लोग सरकारी अधिकारी लोग मिलकर के समाज में ऐसे ही जागरूकता पैदा करेंगे। सभी दुकानों में व्यवस्था को सुनिश्चित कराएँगे अगर किसी दुकानदार के खिलाफ ऐसी शिकायतें मिलेंगे तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कार्यक्रम में पहुंचे थे मंत्री

आपको बता दें की स्वतंत्रता आंदोलन के प्रथम कवि, अमर साहित्यकार पंडित प्रताप नारायण मिश्र की 169वीं जयंती समारोह पर उत्तर प्रदेश सरकार में आयुष, खाद सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के राज्य मंत्री और यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा उन्नाव के बेथर बैजेगांव पहुँचे जँहा प्रताप नारायण मिश्रा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में सदर विधायक पंकज गुप्ता जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के बाद मिडिया से बातचीत करते हुए मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने कहा की इस देश में जो हिंदी की बात होती है तो भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जी ने उसकी जन्म दिया और उसको पाला पोसा और इसका श्रेय जाता है पंडित प्रताप नारायण मिश्र को मैं काशी का रहने वाला हूं। काशी भारतेन्दु हरिश्चन्द्र की जन्मस्थली है। मेरा सौभाग्य है कि मैं उन्हीं के द्वारा स्थापित विद्यालय का छात्र था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story