×

Unnao News: उन्नाव पुलिस की तीसरी आँख, सीसीटीवी से होगी होली में हुड़दंग करने वालों की निगरानी

Unnao News: उन्नाव पुलिस इस बार हर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर तीसरी आंख से हुंडदंग करने वालों पर निगरानी रखेगी। दुकानदारों से अपील की गई है कि दुकान बंद करते समय अपने- अपने कैमरे बंद न करें।

Shaban Malik
Published on: 24 March 2024 10:16 AM GMT
Police will monitor those who create ruckus during Holi through CCTV
X

 होली में हुड़दंग करने वालों की पुलिस करेगी सीसीटीवी से निगरानी: Photo- Newstrack

Unnao News: प्रदेश के जनपद उन्नाव में रंगों के त्योहार होली में अक्सर देखा जाता है कि चौराहों पर लड़ाई झगड़ा हो जाता है। इस बार उन्नाव पुलिस ने होली के दौरान हुड़दंगियों पर नजर रखने और उनसे निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। उन्नाव पुलिस इस बार हर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर तीसरी आंख से हुंडदंग करने वालों पर निगरानी रखेगी। दुकानदारों से अपील की गई है कि दुकान बंद करते समय अपने- अपने कैमरे बंद न करें। उत्पात मचाने वालों को इन्हीं कैमरों की मदद से पुलिस सबक सिखाएगी। इसके अलावा चौराहों, तिराहों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर हुड़दंग करने और महिलाओं को अपमानित करने वालों पर कार्रवाई के लिए पैरामिलट्री, पीएसी व पीआरवी को लगाया गया है।

होलिकादहन स्थलों पर निगरानी के लिए तैनात रहेगी पुलिस

होली त्योहार सकुशल संपन्न कराने के लिए डीजी प्रशांत कुमार के निर्देश पर पुलिस ने संभ्रांत लोगों व दुकानदारों के साथ शांति कमेटी बैठक कर उन्हें अपनी मंशा बता दी है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि कहीं भी विवाद होने की सूचना पर पुलिस को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा जिले के 2284 होलिकादहन स्थलों में 352 होलिका संवेदनशील और 84 अति संवेदनशील स्थलों पर दारोगा व सिपाही निगरानी के लिए लगाए गए हैं।

इस बार होली के त्यौहार में हुड़दंग करने वाले लोगों पर उन्नाव पुलिस सीसीटीवी कैमरे से नजर रखेगी। शहर के हर उन चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जहां पर ज्यादातर रंग खेला जाता है। और होली त्यौहार के मौके पर यहां पर ज्यादातर भीड़भाड़ होती है। पुलिस ने उस जगह पर भी सीसीटीवी कैमरा लगया है जहां पर यात्री बस या टैक्सियों को पकड़ते हैं। उन्नाव पुलिस ने हरदोई ओवर ब्रिज के पास सीसीटीवी कैमरा लगाया है वहीं हरदोई से आगे बढ़ते हैं तो आईबीपी चौराहा, बड़ा चौराहा जैसे तमाम चौराहों पर उन्नाव पुलिस निगरानी रख रही है। साथ ही पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में गस्त कर रही है इसके साथ ही पुलिस टीम जगह-जगह पर लगे भी गई है।

मार्केट में हर्बल गुलाल लोगों की पहली पसंद

उन्नाव शहर में दो दिन तक रंग चलता है। जहां आज पूरे देश में होली दहन होगा तो वहीं कल से पूरे देश में एक दिन के लिए रंग खेला जाता है। पर कानपुर और लखनऊ के बीच में बसा शहर उन्नाव में दो दिनों तक रंग खेला जाता है। इस शहर में बड़ी ही धूमधाम से होली का त्यौहार मनाया जाता है। शहर में हर चौराहों पर रंग और पिचकारियों की बड़ी-बड़ी सी दुकानें सजी हुई हैं। लोग ज्यादा से ज्यादा अबीर और गुलाल को पसंद कर रहे हैं। इस बार मार्केट में ज्यादातर हर्बल गुलाल नजर आ रहा है देसी पिचकारियों के साथ अपने देश के ही पिचकारी यहां पर मार्केट में नजर आ रही है और चाइनीस पिचकारी मार्केट से दूर हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story