Unnao News: पटाखा बाजार की दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

Unnao News: मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह और नायाब तहसीलदार स्नेहा यादव ने मिलकर उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के अब्बासपुर में पटाखों की दुकानों की चेकिंग की।

Shaban Malik
Published on: 9 Oct 2024 1:59 PM GMT
Unnao News: पटाखा बाजार की दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप
X

पटाखा बाजार की दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी  (photo: social media )

Unnao News: उन्नाव में दीवाली को देखते हुए पटाखा दुकानों का औचक निरीक्षण कर छापेमारी की गई। आपको बता दें कि सुरक्षा इंतजामों को लेकर जिलाधिकारी गौरांग राठी, एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर पटाखों की दुकानों पर औचक छापेमारी की गई। यह छापेमारी मुख्य रूप से दुकानों में पटाखों के भंडारण और आग बुझाने के उपकरणों की स्थिति की जांच करने के लिए की गई। कल भी पटाखा दुकानों पर छापेमारी की गई थी। जिसे लेकर दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा।

आपको बता दें कि मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह और नायाब तहसीलदार स्नेहा यादव ने मिलकर उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के अब्बासपुर में पटाखों की दुकानों की चेकिंग की। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानों में मौजूद पटाखों की भंडारण क्षमता, सुरक्षा मानकों, और आग बुझाने के उपायों की गहनता से समीक्षा की। वहीं मुख्य चेकिंग स्थल अब्बासपुर गांव में पटाखों की दुकानों में विशेष रूप से लाइसेंस की जांच की। इस दौरान दुकानों में आग बुझाने के उपकरणों की भी जांच की गई।

सुरक्षा मानकों से समझौता न करें दुकानदार

बता दें कि अधिकारियों ने देखा दुकानों में जरूरी फायर सिलेंडर मौजूद हैं या नहीं। इसके साथ ही आग से संबंधित अन्य सुरक्षा उपकरणों को भी ध्यान से देखा गया। दुकानदारों को निर्देश दिए गए कि वे किसी भी स्थिति में सुरक्षा मानकों से समझौता न करें और सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को पहले की तरह बनाए रखें। अधिकारियों की इस छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप तिवारी ने बताया की आगामी त्यौहार को देखते हुए सुरक्षा के लिए आतिशबाजी की दुकानों को चेक किया गया है, फायर के मानक, बालू ऐस्टीमेशन और सिलेंडर उपलब्ध है या नहीं है। कोई मानकों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं, यह देखा जा रहा है। सीएफओ अनूप सिंह ने बताया कि डीएम और एसपी का सख्त निर्देश है कि दुकानों की गहनता से जांच की जाए और लगातार इस पर अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सीएफओ ने बताया कि अवैध भंडारण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story