Unnao News: बंदूक की नोंक पर देर शाम डकैती, परिवार को बांधकर सात बदमाश फरार, दो पकड़े गए

Unnao News: बाइक सवार 7 नकाबपोश बदमाश घर पहुँचे और सभी को असलहों के बल पर धमकाते हुए घर के अंदर ले गए और उनके साथ जमकर मारपीट की।

Shaban Malik
Published on: 14 Sep 2024 4:04 AM GMT
Unnao News
X

घर में हुई लूट पाट (Pic: Newstrack)

Unnao News: उन्नाव में बेखौफ बदमाशों ने पुलिस के इकबाल को खुलेआम चुनौती दी है। हथियारों के बल पर एक घर में घुसकर नकाबपोश बनमाशों ने लोगों को बंधक बना कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। बदमाशों ने घर में मौजूद लोगों के साथ जमकर मारपीट भी की। साथ ही सभी को रस्सी से बांधकर मौके से फरार हो गए। सभी डकैतों के भागने पर घर में मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद आस पास के लोग इकट्ठा होकर पहुंचे। जहां का नजारा देख सभी ने शोर मचाया तो आगे वाले गांव में ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए दो बदमाशो को पकड़ लिया।

रात 9 बजे हुई घटना

घटना बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र की है जहां उन्नाव हरदोई रोड निवासी छुन्ना गुप्ता ने बिल्हौर मार्ग स्थिति ग्राम पंचू पुरवा में सड़क किनारे जमीन लेकर वहां मार्केट व मकान बनवाया था। वहीं बनी दुकानों में उनका हार्डवेयर का व्यवसाय चलता है। जहाँ उनका पुत्र प्रियांशु अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। देर शाम करीब 9 बजे उनके घर की औरतें लाइट न आने के कारण बच्चों और मोहल्ले के व्यक्ति सूरज के साथ बाहर बैठी हुई थी।

असलहे की नोंक पर लूट

बाइक सवार करीब 7 नकाबपोश बदमाश वहां पहुँचे और सभी को असलहों के बल पर धमकाते हुए घर के अंदर ले गए और उनके साथ जमकर मारपीट की। इसके बाद नकाबपोस बदमाशों ने पूनम गुप्ता से असलहे के बल पर सेफ, अलमारी की चाबी लेकर लगभग बीस लाख रूपये के सोने चांदी के जेवर व लगभग दो लाख रूपये की नगदी अपने बैग में भर ली। इसके बाद पूनम गुप्ता का मंगल सूत्र जबरन छीनकर तोड़ दिया और नाक-कान के जेवर भी असलहे के बल पर छीन लिए।

डकैती के बाद कुर्सी से बांधा

पूनम गुप्ता ने बताया कि नकाबपोश बदमाश उसके बच्चे को भी उठा कर अपने साथ ले जा रहे थे, काफी मान मनौव्वल के बाद वो उसके बच्चे को छोड़कर गए और घर में मौजूद सब जेवरात और नगदी अपने साथ ले गए। जाने से पहले नकाबपोश बदमाशों ने सभी को कपड़ों और साड़ी से कुर्सी में बांध दिया। मौका पाकर सभी वहां से फरार हो गए। सभी के भागने पर पूनम और उनके बच्चो के साथ ही सूरज ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पास के घर के लोग और राहगीर पहुंचे तो घर का नजारा देखकर दंग रह गए।

दो बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा

घटना की जानकारी होने पर सभी ने शोर मचाना शुरू किया। लोगों को पता चला कि नकाब पोश बदमाश बलदेव पुरवा मार्ग से गए हुए हैं। तो गांव वाले शोर मचाते हुए उधर की ओर भागे, जहाँ ग्राम डहन के निकट दो बदमाशों को आगे के गांव के रहने वाले ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसी बीच घटना की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है जबकि एक अन्य मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर ली है। डकैती की घटना से जनपद ही नहीं राजधानी तक हड़कंप मच गया।

जांच में जुटी पुलिस

अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के साथ ही सीओ, एसओजी टीम भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच में जुट गई है। घटना से संबंधित जानकारी को लेकर पुलिस दोनो बदमाशों से पूछ ताछ कर रही है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी और ग्रामीणों के कब्जे से दोनों डकैती करने वाले बदमाशों को हिरासत में ले लिया। पुलिस को बदमाशों के पास से घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। जबकि एक अन्य मोटरसाइकिल गांव के पास से ही बरामद हुई है। डकैती की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक, एसओजी और सीओ भी मौके पहुंचे। पुलिस घटना के सभी बिंदुओ पर जांच कर रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story