×

Unnao News: साधु की सिर काटकर हत्या, खंती में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Unnao News: एडिशनल एसपी ने बताया की टीले पर बने बबलू नाम का बाबा रहता था, बीते 15 दिनों से उसके साथ एक अन्य युवक भी रह रहा था, जिसकी सोमवार देर शाम हत्या कर दी गयी है।

Shaban Malik
Published on: 19 March 2024 5:26 AM GMT (Updated on: 19 March 2024 5:27 AM GMT)
Unnao News
X
साधु की हत्या के बाद शव को खंती में फेंका (सोशल मीडिया)

Unnao News: उन्नाव जनपद के औरास थाना क्षेत्र में जमाल नगर गांव में एक साधु की सिर काटकर हत्या कर दी है। साधु का सिर कटा शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि साधु सोमवार देर शाम दुकान से सामान खरीदकर लौट रहा था, तभी उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई और शव सड़क किनारे खंती मे फेंक दिया गया । स्थानीय लोगों की सूचना पर औरास पुलिस पहुंची और जांच की। वहीं, हत्या की सूचना पर एएसपी व सीओ ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है।

जांच में जुटी पुलिस

औरास थाना क्षेत्र के मोहान मार्ग स्थित जमाल नगर गांव के बाहर बने बरमबाबा टीले के मंदिर के बगल में बीते कुछ समय से एक अज्ञात साधु रह रहा था। सोमवार देर शाम वह कुछ सामान खरीदने गांव की दुकान पर गया था, वहां से लौटते समय किसी ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसमें उसका सिर धड़ से अलग हो गया। शव सड़क किनारे खंती में पड़ा देख राहगीरों में सनसनी फैल गयी। सूचना पर एसओ औरास रेखा सिंह फोर्स के साथ पहुंची और जांच कर घटना की जानकारी अधिकारियों को दी गई। सूचना पर एएसपी प्रेमचंद और सीओ अरविंद चौरसिया ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

एडिशनल एसपी ने बताया की टीले पर बने बबलू नाम का बाबा रहता था, बीते 15 दिनों से उसके साथ एक अन्य युवक भी रह रहा था, जिसकी सोमवार देर शाम हत्या कर दी गयी है। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। मामले की जांच के साथ मृतक की पहचान की जा रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक औरास मोहान मार्ग स्थित आलमखेड़ा गांव बरमबाबा टीला स्थित पीपल पेड़ के पास झोपड़ी डाल कर रहने वाले साधू मैकू साईं के पास उनका पैंतीस वर्षीय अज्ञात साधू चेला रहता था और उनके लिए खाना आदि बनता था। हसनगंज थाना क्षेत्र के तरेहा गांव के रहने वाले बैजनाथ का बेटा बब्लू पासी की औरास थाना क्षेत्र के आलमखेड़ा गांव निवासी लाल जी के घर ननिहाल में रहता था। पंद्रह दिन पहले बबलू की अज्ञात साधू से दोस्ती हो गई और उसके बाद बब्लू भी झोपड़ी में रहने लगा था। सोमवार शाम किसी बात को लेकर दोनों साधूओं में झगड़ा हो गया। इसी दरम्यान गुस्साएं बब्लू ने साधू की गर्दन पर बांके से हमला कर मौत के घाट उतार दिया और शव को खंती में फेंक कर भाग निकला। शाम को खंती के पास से गुजरे ग्रामीणों ने अज्ञात साधू का शव पड़ा देखा तो हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी होने पर बांगरमऊ सीओ अरविंद्र कुमार व इंस्पेक्टर रेखा सिंह मय फोर्स के मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शव की पहचान के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story