×

Unnao News Today: उन्नाव में धारा 144 लागू, एक स्थान पर 4 से ज्यादा लोग मिले तो होगी कार्यवाही

Unnao News: शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिए जनपद में आगामी नवंबर तक उन्नाव में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Shaban Malik
Published on: 2 Nov 2023 3:28 PM GMT
Unnao Me Dhara 144
X

Unnao Me Dhara 144 (Photo - Social Media)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद के जिलाधिकारी के आदेश पर धारा 144 लागू कर दी गई। एक स्थान पर चार लोग से ज्यादा मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बताया गया है कि वर्तमान समय में संभावित विभिन्न परीक्षाओं के होने, महत्वपूर्ण पर्व और विभिन्न राजनीतिक दलों व राजनीतिक संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन शादी के अवसर पर शरारती एवं असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था प्रभावित करने का प्रयास किया जा सकता है। इसको लेकर जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद में तत्काल प्रभाव से निषेधात्मक कार्यवाही की आवश्यकता को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है।

डीएम का आदेश धारा 144 का कड़ाई से पालन किया जाए

उन्नाव जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के द्वारा जारी किए गए पत्र में बताया गया है कि आगामी कुछ दिनों में परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं होनी हैं। इसको लेकर शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिए जनपद में आगामी नवंबर तक उन्नाव में धारा 144 लागू कर दी गई है। धारा 144 का पालन करने के लिए सभी थाना प्रभारी नगर मजिस्ट्रेट और एसडीएम समेत तहसीलदार को पत्र भी भेजा गया है । धारा 144 का कड़ाई से पालन किया जाए इसके भी सत्य निर्देश दिए गए हैं।

राजनीतिक प्रचार प्रसार पर लग गई रोक

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के जारी पत्र में अवगत कराया गया है कि कोई भी राजनीतिक पार्टी कार्यकर्ता किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। न ही धरना प्रदर्शन या रैली या अन्य किसी भी प्रकार का बिना पूर्व अनुमति के आयोजित कर सकेंगे । कोई भी व्यक्ति, समुदाय राजनीतिक और राजनीतिक पार्टी संगठन भाषण नारेबाजी आदि नहीं करेगा। ऐसा करने पर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शन के दौरान रेल मार्ग बंधित करने पर भी रोक

डीएम अपूर्वा दुबे के आदेश में लिखा है कि किसी भी प्रकार का सौहार्द नहीं बिगड़ेगा। ना ही किसी प्रकार की आतिशबाजी और गोला बारूद एकत्र किया जाएगा। सड़क मार्ग अथवा रेल मार्ग यातायात किसी भी प्रकार का बाधित करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी । धारा 144 लागू होने के बाद जनपद के किसी भी कोने में एक साथ चार से अधिक लोग पाए गए तो उनके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन को देखते हुए कार्रवाई की जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story