×

Unnao: प्रेमिका के घर फंदे में लटका मिला था प्रेमी का शव, HC की फटकार के बाद SIT टीम गठित, मृतक के परिजनों से मिले आईजी

Unnao News: पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में रिट याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई। डीजीपी ने एसआईटी टीम गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद जांच तेज हो गए हैं।

Shaban Malik
Published on: 6 Jan 2024 10:08 AM GMT
Unnao News
X

आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा घटनास्थल पर पहुंचे (Social Media)

Unnao News: यूपी के उन्नाव जिले में बीते 24 नवंबर को प्रेमिका के घर के पिछले हिस्से में बने कमरे में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी से लटकता मिला था। मृतक के परिजनों ने युवती के पिता सहित अन्य पर बेटे की हत्या कर शव लटकाने के आरोप लगाए हैं। कार्रवाई ना होने पर मृतक के परिजनों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

हाईकोर्ट की फटकार पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। DGP स्तर से SIT टीम गठित की गई है। शुक्रवार को आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा (Tarun Gaba) के नेतृत्व में घटनाक्रम की जांच करने SIT टीम मृतक के गांव पहुंची। SIT टीम ने परिजनों के बयान दर्ज किए। मृतक के परिजनों ने हसनगंज कोतवाली प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

क्या है मामला?

उन्नाव जिले की हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के बक्सी खेड़ा गांव निवासी दीपक का शव 24 नवंबर 2023 को पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका के घर के पिछले हिस्से में बने एक बरामदे में फंदे से लटका मिला था। जिस पर मृतक के पिता रामप्रकाश ने हत्या कर शव को लटकाए जाने की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन, कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने न्याय के लिए सीओ से लेकर एसपी को प्रार्थना पत्र दिया था। बावजूद सुनवाई नहीं हुई।

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में डाली रिट

पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में रिट याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई। डीजीपी ने एसआईटी टीम गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। DGP की फटकार पर बुधवार की देर रात मृतक के पिता राम प्रकाश की तहरीर पर प्रेमिका व उसके पिता जय प्रकाश के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की।

आईजी ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया

हत्या की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद शुक्रवार को SIT की जांच टीम आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा घटनास्थल पर पहुंचे। तीन सदस्यीय एसआईटी की टीम बक्शी खेड़ा गांव पहुंचकर जांच कर बयान दर्ज किए। जांच टीम में शामिल ASP हरदोई, सीओ सिटी रायबरेली के अलावा SP उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा भी पहुंचे। SIT टीम ने परिजनों के बयान दर्ज किए। आईजी रेंज के सामने मृतक के परिजनों ने हसनगंज कोतवाली प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए। जिसे सुनकर आईजी रेंज भी सकते में रहे। आईजी रेंज ने परिजनों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

क्या कहा आईजी ने?

इस संबंध में तरुण गाबा, आईजी रेंज लखनऊ ने बताया कि, 'अदालत के आदेश पर SIT टीम गठित कर जांच जारी है। हर पहलू से जांच जारी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story