Unnao: 8 बिस्वा जमीन नाम न करने पर बेटे ने पिता की ईंट से वार कर की हत्या

भांडी गांव में रहने वाले एक बेटे ने अपने ही पिता को जमीन न देने को लेकर ईंट से सिर पर वार कर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी बेटे ने ही पुलिस को सूचना दी ।

Shaban Malik
Published on: 20 Oct 2024 6:05 AM GMT
Unnao News
X

उन्नाव में बेटे ने पिता की ईंट से वार कर की हत्या (न्यूजट्रैक)

Unnao News: अजगैन कोतवाली क्षेत्र के भांडी गांव में रहने वाले एक बेटे ने अपने ही पिता को जमीन न देने को लेकर ईंट से सिर पर वार कर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी बेटे ने ही पुलिस को सूचना दी और कहा उसके बड़े भाई ने पिता की हत्या कर दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो सूचना देने वाले बेटे को हिरासत में लिया है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आरोपी से पूछताछ के साथ ही दूसरे भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

जानकारी के अनुसार भांडी गांव के रहने वाले शिवनारायण दीक्षित (92)पुत्र स्व. सुंदर दास के पांच बेटे गोपाल, सुनील, सोनू, दीपू, संदीप है। रविवार की भोर पहर छोटे बेटे संदीप ने पिता से अपने हिस्से की आठ बिस्वा जमीन अपने नाम करने को कहा इसको लेकर पिता ने इस बात का विरोध किया और कहा कि हमारे न रहने के बाद सभी बेटों को जमीन मिल जाएगी। इस बात से आक्रोश होकर संदीप ने पास पड़े एक ईंट से पिता के सिर पर कई वार कर दिए और उनकी मौत हो गई। घटना के बाद संदीप दीक्षित ने अजगैन थाना पुलिस की जानकारी दी कि उसके बड़े भाई ने पिता की हत्या कर दी है।

हत्या की सूचना पर अजगैन कोतवाली प्रभारी अवनीश सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दूसरे बेटे सुनील से पूछताछ की तो उसने बताया कि संदीप नहीं हत्या करने के बाद घटना की जानकारी दी है। इसके बाद पुलिस ने संदीप को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। सुनील ने बताया कि संदीप की पत्नी विवाद के चलते उसे छोड़कर चली गई नशे का आदी था आए दिन शराब पीने को लेकर पिता से विवाद करता था। उसके दो भाई लखनऊ में रहकर नौकरी करते हैं और गोपाल दिल्ली में काम करता है। पुलिस में एक बेटे की तैयारी के आधार पर हत्यारोपी संदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक विधि कार्रवाई शुरू की है मृतक शिवनारायण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story