TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP News: उन्नाव एनकाउंटर पर राजभर ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा-तब क्यों नहीं बोलते हैं सपा अध्यक्ष

UP News: उन्होंने कहा कि अब अखिलेश का ना कोई ट्वीट आया और ना कोई रिएक्शन।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Sep 2024 8:57 AM GMT
Om Prakash Rajbhar attacked Akhilesh yadav
X

Om Prakash Rajbhar attacked Akhilesh Yadav  (photo: social media )

UP News: सुल्तानपुर ज्वैलर्स डकैती कांड के एक आरोपी अनुज प्रताप सिंह को एसटीएफ ने सोमवार को उन्नाव में मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया। अब इस एनकाउंटर को लेकर भी राजनीति होने लगी है। अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर मामले में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, जब यादव मारा जाता है तो समाजवादी पार्टी बोलती है लेकिन जब मुसलमान, पंडित, ठाकुर मारे जाते हैं तब वह क्यों नहीं बोलते? उन्होंने कहा, यूपी में कानून का राज है। दिल्ली में मोदी जी और यूपी में योगी जी के राज में जो भी गड़बड़ी करेगा, उसको सजा मिलेगी।

तब अखिलेश जी क्यों नहीं बोले?

गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा से विधायक और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, विकास दुबे मारा गया, तब अखिलेश जी क्यों नहीं बोले? उन्होंने कहा कि उन्नाव एनकाउंटर पर अब अखिलेश का ना ट्वीट आया और ना कोई प्रतिक्रिया ही आई।

वहीं बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने भी सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर अब सपा मुखिया अखिलेश यादव जी का ना तो कोई ट्वीट आया और ना ही कोई रिएक्शन आया। यह ना तो उनकी बिरादरी का है, ना ही विशेष समुदाय का है।

उन्होंने आगे कहा, दरअसल, समाजवादी पार्टी की परिभाषा ही यही है कि वो तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति के लिए ट्वीट और अपनी प्रतिक्रिया देते हैं।

विपिन सिंह का सबसे करीबी गुर्गा था अनुज

अनुज प्रताप सिंह सुल्तानपुर डकैती गैंग का सरगना बताए जा रहे विपिन सिंह का सबसे करीबी गुर्गा था। विपिन भी अमेठी का ही रहने वाला है। डकैती कांड के बाद विपिन ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। विपिन के साथ अनुज गुजरात के एक डकैती कांड में भी साथ था। यह डकैती गुजरात के सूरत शहर में हुई थी। एनकाउंटर में मारे गए अनुज पर दो मुकदमे दर्ज हैं, एक सुल्तानपुर में और एक गुजरात में। ये सभी मुकदमे डकैती, ठगी, लूट से जुड़े हैं।

सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल था अनुज

दरअसल, 28 अगस्त को सुल्तानपुर के भारत ज्वैलर्स में डकैती की घटना हुई थी। बदमाशों ने बंदूक की दम पर ज्वेलरी लूट ली थी और भाग गए थे। पुलिस ने पिछले दिनों इस मामले के एक आरोपी मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ लगातार छापेमारी कर रही थी। एएसपी अखिलेश सिंह ने बताया, सोमवार को लखनऊ एसटीएफ टीम और सुल्तानपुर ज्वैलर्स डकैती मामले में शामिल आरोपियों के बीच उन्नाव में मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक आरोपी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। वहीं उसका साथी दूसरा आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहा। घायल आरोपी को उन्नाव जिला अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी की पहचान अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई। वह अमेठी के मोहन गंज थाना क्षेत्र के जनापुर गांव का रहने वाला था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story