Unnao News: रागिनी सोनकर का दावा...पूर्वांचल में ही 9 सौ करोड़ का घोटाला,उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा भ्रष्ट बिजली विभाग

Unnao News: समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर ने उन्नाव में यूपी सरकार पर फर्जी एनकाउंटर और बिजली विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठाए।

Shaban Malik
Published on: 7 Oct 2024 3:44 AM GMT
Unnao News ( Pic- NewsTrack)
X

 Unnao News ( Pic- NewsTrack)

Unnao News: मछली शहर से समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर ने उन्नाव में यूपी सरकार पर फर्जी एनकाउंटर और बिजली विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़े और गरीब बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है, ठेला चलाने वाले गरीब बच्चों को पकड़ पकड़ कर मारा जा रहा है। जिससे अपराध बढ़ रहा है। रागिनी सोनकर ने बिजली विभाग में 900 करोड़ रुपये के घोटाले का भी उल्लेख किया और ऊर्जा मंत्री से अच्छे काम करने की अपील की रागिनी सोनकर ने कहा जनता से टैक्स के माध्यम से जो हक वसूला गया उनके यहां बिजली का पोल और तार अच्छे ट्रांसफार्मर लगवा दे और उसके बाद अच्छे से विदाई ले।

बता दे की मछली शहर से समाजवादी पार्टी की विधायक रागनी सोनकर उन्नाव के आवास विकास स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंची थी जहां पर उन्होंने नेत्र कैंप लगाकर मरीजों की आंखों की जांच की मरीज को दिखा। उसके बाद मौजूद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी और सरकार ने ऊर्जा मंत्री पर जमकर निशाना साधा। रागिनी सोनकर ने कहा भाजपा की सरकार जब आई तो हाथ जोड़कर कहकर आयी कि हम वनवास काट कर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करेंगे। इनके एनसीआरबी के आंकड़ों के हिसाब से दलित महिलाओं और युवाओं पर अत्याचार, क्राइम बढ़ते जा रहे हैं। एनकाउंटर अल्पसंख्यक,दलित, पिछडा किसी ठेला चलाने वाले बच्चों गरीब बच्चों को पकड़ पकड़ कर मारा जा रहा है। ये सिमिलर स्टोरी को फॉलो कर रहे है जिसमे एक पुलिस होती है उसकी गन चोरी करते हैं और एक बच्चे के पैर पर मार देते हैं। एनसीआरबी के आंकड़े बढ़ाने की वजह गलत बेगुनाह लोगो को पड़कर कर मरना है।

वही विधायक रागिनी सोनकर ने ऊर्जा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि बिजली विभाग सारे विभागों में सबसे ज्यादा भ्रष्ट विभाग है। सबसे कम और सबसे खराब कम बिजली विभाग में हो रहा है। हमारे जिले एक दिन में 600 ट्रांसफार्मर एक साथ खराब हुए। यह साफ दर्शाता है कि ट्रांसफार्मर की गुणवत्ता में गड़बड़ी है। पूर्वांचल में बिजली वसूली बिजली बिल को लेकर के 900 करोड रुपए का घोटाला किया गया है। उत्तर प्रदेश में इस विभाग द्वारा कितना भ्रष्टाचार और घोटाला कर है उसके भी रिकॉर्ड धीरे-धीरे सामने आ जाएंगे। मंत्री जी को जाते-जवाते थोड़ा सा अच्छा काम करना चाहिए। जनता से टैक्स के माध्यम से जो हक वसूला गया है कम से कम आप उनके यहां बिजली का पोल और तार लगवा दे अच्छे ट्रांसफार्मर लगवा दे और उसके बाद अच्छे से विदाई ले।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story