Unnao News: ट्रांसपोर्टर के घर तीस लाख की चोरी, परिवार के लोग गए थे महाराष्ट्र घूमने

Unnao News: कोतवाली थाना के पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार मिंश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर सबूतों की जांच की है।

Shaban Malik
Published on: 2 Sep 2024 4:29 PM GMT
Unnao News
X

तोड़ी गई आलमारी (Pic: Newstrack)

Unnao News: उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक ट्रांसपोर्टर के घर में बड़ी चोरी की घटना सामने आई है, जिसमें लगभग तीस लाख रुपये की नकदी और कीमती सामान चोरों द्वारा चुरा लिया गया है। यह चोरी तब हुई जब परिवार महाराष्ट्र में छुट्टियों पर गया हुआ था। घटना के अनुसार किला क्षेत्र में रमेश चंद्र गुप्ता के बेटे के घर में चोरी हुई है। रमेश चंद्र गुप्ता के बड़े बेटे अभिषेक गुप्ता (प्रिंशु) अपनी पत्नी शिल्पी और दो बच्चों के साथ पिछले चार दिनों से महाराष्ट्र की यात्रा पर थे। इस दौरान उनके घर का ताला बंद था और कोई भी घर पर नहीं था।

घर में लगा था ताला

बता दें कि घटना की जानकारी उस समय हुई जब पड़ोसियों ने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है। पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और इसके बाद स्थानीय कोतवाली और किला चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घर की बारीकी से जांच की। घर का दरवाजा और खिड़कियां खुली हुई थीं, और सामान बिखरा हुआ था। चोरों ने घर के भीतर रखी अलमारियों और बक्सों को खोलकर नकदी, आभूषण और कीमती सामान चुरा लिया। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, कुल मिलाकर तीस लाख रुपये की चोरी की गई है। अभिषेक गुप्ता और उनका परिवार जब छुट्टियों से लौटे तो उन्हें इस घटना की जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी और घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

पुलिस जांच में जुटी

कोतवाली थाना के पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार मिंश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर सबूतों की जांच की है। टीम ने आस-पास के इलाके में भी पूछताछ की और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है ताकि चोरों की पहचान की जा सके। पुलिस ने पड़ोसियों और अन्य संभावित गवाहों से भी बयान लिए हैं। इस बीच पुलिस ने चोरी के मामले में एक विशेष जांच दल गठित किया है और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है। पुलिस की प्राथमिकता है कि चोरों को पकड़कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाए और चोरी की गई संपत्ति वापस दिलाई जाए।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story