TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Unnao: अतिक्रमण हटाने के दौरान मोहल्ले के लोगों का हंगामा, राजस्व कर्मी को पीटने का आरोप

Unnao News: देर रात घंटो तक चलता रहा हंगामा। पुलिस से हुई नोकझोंक।

Shaban Malik
Published on: 21 Jun 2024 4:02 AM GMT
Unnao News
X

Unnao News  (फोटो: सोशल मीडिया )

Unnao News: उन्नाव शहर में जाम के चलते रोजाना राहगीरों को इस भयंकर गर्मी में घंटो जाम से जूझना पड़ता है। ऐसा नहीं की आम जनता ही परेशान है। इसमें अफसर को भी फंसकर जाम से मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में डीएम ने दो दिन पहले उन्नाव शहर का भृमण कर अवैध अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित किया था।

बीती देर रात राजस्व की टीम जेसीबी लेकर छोटे चौराहे पर अतिक्रमण हटा रही थी इसी दौरान मोहल्ले के लोग इकट्ठे हो गए और उन्होंने इसका विरोध किया। बताया जा रहा है कि विरोध के दौरान एक राजस्व कर्मी को भी पीटा है। इसके बाद पहुँची पुलिस ने बातचीत की और घंटो बवाल चलता रहा । कोतवाली प्रभारी ने मामले को शांत कराया ।

जानकारी के अनुसार उन्नाव शहर के बड़ा चौराहा से लेकर गांधी नगर तिराहे तक पहुंचने में जाम के दौरान लोगों को आधे से ज्यादा घंटे का वक्त गुजारना पड़ता है। इसकी शिकायत कई लोगों ने डीएम गौरांग राठी से की। इसके बाद दो दिन पहले डीएम ने प्रशासनिक अफसर के साथ शहर का भ्रमण किया और अवैध अतिक्रमण को चिन्हित किया था। साथ ही गुरुवार की देर शाम एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पैदल गश्त कर लोगों को अवगत कराया गया कि अवैध अतिक्रमण करने वालों स्वयं ही अतिक्रमण को हटा लें नहीं तो प्रशासन के द्वारा हटाया जाएगा।

लेखपाल से मारपीट

देर रात करीब ग्यारह बजे राजस्व की टीम में मौजूद लेखपाल पालिका के कर्मचारी जेसीबी लेकर छोटा चौराहा स्थित एक मोबाइल शॉप और कपड़े की दुकान के पास अतिक्रमण को हटा रहे थे। इसी दौरान मोहल्ले के लोग उग्र हो गए और उनके साथ मारपीट करने लगे। किसी तरह लेखपाल जान बचाकर भागा और घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद कोतवाली प्रभारी प्रमोद कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान उग्र लोगों ने पुलिस से भी नोकझोंक करने का प्रयास किया। हालांकि घंटो देरी तक हंगामा बवाल चलता रहा। जिसके बाद भारी पुलिस बल देख कोतवाली प्रभारी ने बातचीत कर मामले को शांत कराया है। बताया जा रहा है कि लेखपाल के साथ मारपीट करने पर उसने कोतवाली में कुछ लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। फिलहाल पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है और मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story