×

Unnao accident: स्कूली बच्चों से भरी वैन हाईवे पर पलटी, 7 छात्र घायल 1 की मौत

Unnao News: उन्नाव जिले में छात्रों को स्कूल लेकर जा रही वैन हाईवे पर पलट गई। हादसे में कक्षा पांच में पढ़ने वाले छात्र सक्षम की मौत हो गई।

Shaban Malik
Published on: 7 March 2024 6:01 AM GMT
Unnao News
X

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़ source: Newstarck

Unnao News: प्रदेश में सड़क हादसों की घटना काम होने का नाम ही नहीं ले रही। आये दिन कुछ न कुछ अनहोनी होती रहती है। आज भी उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव में एक भयंकर सड़क हादसा हो गया। स्कूली बच्चों से भरी वैन हाईवे पर पलट गयी। हादसे में 7 छात्र बुरी तरह घायल हो गए और एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गयी है।

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर हुई घटना

आपको बता दें की उन्नाव जनपद के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के श्री राम मूर्ति स्कूल (SRMS) की एक वैन स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी। अचानक आशा खेड़ा के पास पहुंचते ही तेज गति होने के चलते अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई और पलट गई। हादसे में वैन में आगे बैठे पांच वर्षीय छात्र की मौत हो गई। वहीं पीछे बैठे छात्रों में चीख पुकार मच गई। हादसा होने के बाद वैन चालक मौके से भाग निकला। हादसे के बाद वैन के नीचे दबे बच्चों को राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला पाया। 7 घायल बच्चो को CHC नवाबगंज में भर्ती कराया गया है। हादसे में ख़्वाजगीपुर मिश्री गंज के रहने वाले वीरेंद्र का 5 वर्षीय बेटा सक्षम आगे बैठा था जिसकी टक्कर लगने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी सोहरामऊ थाना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस में जांच पड़ताल की है। मृतक बच्चे के परवरवालों को सूचना दी गयी। परिजन बिना पोस्टमार्टम करवाये छात्र का शव लेकर घर चले गए। बाकी बच्चों का CHC नवाबगंज में इलाज चल रहा है। जिन बच्चों की हालत गंभीर है उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

ओवरलोडेड थी स्कूली वैन

स्कूली वैन लगभग 15 से ज्यादा छात्रों को स्कूल लेकर जा रही थी। पुलिस वैन चालक की तलाश कर रही है। परिजनों के द्वारा तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक बच्चे परिवारवालों ने फिलहाल छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story