×

Unnao: हिंदू जागरण मंच के संस्थापक ने होली पर शहीदों को किया याद, परिजनों को दी शुभकामनायें

Unnao News: हिन्दू जागरण मंच के संस्थापक विमल द्विवेदी ने संस्था के पदाधिकारियों के साथ नगर में रहने वाले शहीदों के परिजनों, जरूरतमंदों, दिव्यांगों से मिलकर उन्हें होली के उपहार व गुलाल देकर उन्हें शुभकामनायें दी।

Shaban Malik
Published on: 24 March 2024 10:45 AM GMT
Unnao News
X

गुलाल लगाकर होली की दी बधाई source: Newstrack

Unnao News: रंगों का त्योहार होली हर मजहब के लोग मानते हैं। इस त्यौहार में गरीब हो या फिर अमीर हो सभी एक दूसरे के गुलाल लगाकर होली मनाते हैं। आज सनातन हिन्दू धर्म के महापर्व होली पर "नर सेवा - नारायण सेवा " का उदहारण प्रस्तुत करते हुए हिन्दू जागरण मंच के संस्थापक विमल द्विवेदी ने संस्था के पदाधिकारियों के साथ नगर में रहने वाले शहीदों के परिजनों, जरूरतमंदों, दिव्यांगों से मिलकर उन्हें होली के उपहार व गुलाल देकर उन्हें शुभकामनायें दी।

लोगों को दी शुभकामनायें

हिंदू जागरण मंच के संस्थापक वहीँ विमल द्विवेदी ने आज नगर के चौराहों पर बैठे मोचियों को भी उपहार व गुलाल देकर शुभकामनाएं दी। अपने हाथों से उन लोगों को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। इसके आलावा नगर में रहने वाले शहीद शशिकांत तिवारी, शहीद अजीत कुमार आज़ाद, शहीद शुशील गौतम, शहीद विजय कुमार व शहीद कैलाश यादव के आवास पर जाकर उनके चित्र पर गुलाल लगाकर उन्हें नमन किया।

शहीद के परिवारों को दी होली की बधाई source: Newstrack

उनके परिजनों को होली के उपहार भेंट कर शुभकामनायें दी। वही नगर के जरूरतमंदों व दिव्यांगों में गुलाल, गुझिया व उपहार भेंटकर उन्हें गुलाल लगाकर उनके साथ होली मनाई। उन्होंने कहा कि सरकार व समाज का दायित्व है कि वह जिन्होंने देश व समाज की सुरक्षा के लिए अपने प्राणो कि आहुति दी। ऐसे वीर सपूतो के परिजनों के सुख-दुःख में सब साथ हो। सरकार व जिला प्रशासन इनकी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करें। इस अवसर पर जिलासंयोजक अजय त्रिवेदी, राघवेंद्र पांडेय, मनीष अवस्थी, अभिषेक तिवारी सहित समस्त पदाधिकारियों ने शहीदों के चित्र पर गुलाल लगाकर उन्हें नमन कर परिजनों को शुभकामनाये दी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story