×

Triple Talaq in Unnao: पति ने पत्नी को फोन पर बोला- तलाक..तलाक..तलाक, पीड़िता की शिकायत पर FIR दर्ज

Triple Talaq in Unnao: एडिशनल एसपी दक्षिणी प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि, 'पीड़िता की तहरीर पर सुसंगित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।'

Shaban Malik
Published on: 15 Feb 2024 2:21 PM GMT
Triple Talaq in Unnao
X

पीड़िता ने पुलिस में दी शिकायत (Social Media) 

Triple Talaq in Unnao: यूपी के उन्नाव में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि, उसका पति उससे अपने माता-पिता के पास से पैसे लाने की मांग कर रहा था। जिससे परेशान होकर महिला अपने माता-पिता के पास आ गई थी। इस बीच पति ने उसे फोन पर तीन बार तलाक दे दिया। महिला ने बताया, पति ने तलाक..तलाक..तलाक बोलने के बाद फोन काट दिया।

ये मामला उन्नाव जिले की है। पीड़ित महिला ने बांगरमऊ पुलिस से शिकायत कर मुकदमा दर्ज करवाया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि, महिला की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

जानें क्या है मामला?

उन्नाव के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के हयात नगर की रहने वाली शहनाज बनो (काल्पनिक नाम) की शादी साल 2022 के अगस्त में बांगरमऊ के मऊ गांव के रहने वाले जुबैर से हुई थी। आरोप है कि, शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग करते रहे। पीड़ित महिला ने ये भी बताया कि, पति ने उसे फोन पर 3 बार तलाक..तलाक..तलाक बोलकर फोन काट दिया। पीड़ित महिला का आरोप है की उससे 2 लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी। साथ ही, आए दिन घर के लोगों द्वारा उसे अपशब्द भी कहे जाते थे। इससे परिवार वाले मानसिक तनाव में थे।

बांगरमऊ कोतवाली में केस दर्ज

पीड़िता ने बताया, 'कई बार मैंने ससुराल वालों से कहा कि, उनके घर अब कुछ भी देने लायक नहीं है। न ही उनकी आर्थिक ऐसी है। बावजूद पति ने एक न सुनी'। फिलहाल महिला ने तहरीर देकर बांगरमऊ कोतवाली में केस दर्ज करवाया है।

एडिशनल एसपी बोले- कार्रवाई की जा रही

इस बाबत बांगरमऊ पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, एडिशनल एसपी दक्षिणी प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि, 'पीड़िता की तहरीर पर सुसंगित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story