Unnao News: उन्नाव में फर्जी जमानतदारों के रैकेट का खुलासा, 12 पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Unnao News: उन्नाव में पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने एक अभियान चलाया जिसमें पुलिस ने लूट, हत्या, गैंगस्टर के आरोप में जमानत पर जेल से बाहर आए लोगों के जमानतदाताओं की जांच की।

Shaban Malik
Published on: 9 Oct 2024 12:28 PM GMT
Unnao News: उन्नाव में फर्जी जमानतदारों के रैकेट का खुलासा, 12 पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
X

Unnao News (Pic-Newstrack)

Unnao News: उन्नाव में फर्जी जमानतदारों के एक रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। एक तरफ जहां लूट, चोरी, गैंगस्टर, गोकशी जैसे संगीन मामलों में जमानतदार जमानत ले लेते थे, वहीं दूसरी तरफ एक ही खतौनी पर कई अपराधों में शामिल कई अपराधियों की फर्जी जमानत कराने का भी खुलासा हुआ है। ये फर्जी जमानतदार रैकेट बनाकर फर्जी जमानत लेते थे। इस मामले में पुलिस ने 12 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने बताया कि 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और अन्य की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि उन्नाव में पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल पुलिस ने एक अभियान चलाया जिसमें पुलिस ने लूट, हत्या, गैंगस्टर के आरोप में जमानत पर जेल से बाहर आए लोगों के जमानतदाताओं की जांच की। इस जांच में पुलिस को पता चला कि जेल में बंद कैदियों की जमानत लेने वाला एक गिरोह उन्नाव जिले में सक्रिय है, जो एक ही जमीन के कागजों पर जेल में बंद अपराधियों की कई बार जमानत कराकर उन्हें बाहर निकलवा देता है। पुलिस ने ऐसे एक दर्जन लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस अब जांच कर रही है कि फर्जी जमानत लेकर अपराधियों को जेल से बाहर निकलवाने वाले इस गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं, जो जेल से बाहर आने के बाद दूसरी घटनाओं को अंजाम देते हैं और पुलिस को खुली चुनौती देते हैं। जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उनमें अशोक, सुधीर, दीपकुमार, राजाराम, जयचंद, मेड़ीलाल, शिवसुमिरन, लक्ष्मण उर्फ ​​लक्ष्मीन, मुमताज, दिनेश कुमार, शिवमूर्ति, राजेश शामिल हैं।

एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने बताया कि प्रकाश में आया है कि कुछ फर्जी गारंटर गिरोह बनाकर लूट, हत्या, गैंगस्टर और गंभीर धाराओं के आरोपियों की फर्जी जमानत करा रहे हैं। मामले की जांच की गई तो पता चला कि फर्जी गारंटर गैंगस्टर, गोकशी और लूट के मामलों में आरोपियों की जमीन की खतौनी पर फर्जी जमानत कराकर उनकी जमानत करा रहे हैं। थाने में 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद अन्य लोग भी इसमें शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story