Unnao News: महिला के साथ लूट के आरोपी का पुलिस से मुठभेड़, जब्त हुए कारतूस और हथियार

Unnao News: महिला के साथ लूट करने वाले आरोपी का आज पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गया।

Shaban Malik
Published on: 15 Oct 2024 3:49 AM GMT (Updated on: 15 Oct 2024 3:54 AM GMT)
Unnao News
X

Unnao News

Unnao News: 29 अगस्त को महिला के साथ हुई लूट की घटना के आरोपियों की आज पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। यह मुठभेड़ चेकिंग के दौरान हुई है। मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में लगी गोली है। घायल आरोपी को पुलिस हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं दूसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। आरोपी के पास से पुलिस को तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं। आपको बता दें कि यह मुठभेड़ अजगैन कोतवाली क्षेत्र के रिंग रोड में हुई है।

अपराध की कमर तोड़नी है तो अपराधियों को लंगड़ा बना दो, उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की पुलिस इसी विचार पर चल रही है। उन्नाव मे अपराधियों को लंगड़ा बनाने मे सफलता हासिल कर ली है। उन्नाव पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर लगातार अपराधियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं। आज उन्नाव में पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है, जिसमें अजगैन कोतवाली क्षेत्र के रिंग रोड पर पुलिस और लूट के आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने घायल आरोपी को हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। दूसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस में तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा एक जिंदा कारतूस एक खोखा हुआ 3250 रुपए भी बरामद किए हैं। यह आरोपी 29 अगस्त को एक महिला के साथ हुई लूट की घटना में शामिल था। पुलिस ने ऑपरेशन लंगड़ा के तहत यह कार्रवाई की है।

चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

बता दें की उन्नाव एसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग के दौरान अजगैन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। भोर पहर चेकिंग के दौरान एक शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ है। पुलिस ने उसे घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही उसके भागे हुए साथी की तलाश में पुलिस टीम जुटी है। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर के निर्देश पर अजगैज कोतवाली प्रभारी अवनीश सिंह पुलिस टीम के साथ आज सुबह 4:30 बजे नवाबगंज पक्षी विहार के पास संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक बाइक पर दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने उस पर फायर झोक दिया। आत्म रक्षा में पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लग गई।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस में उसे उपचार के लिए सीएचसी नवाबगंज अस्पताल में भर्ती कराया, जिसकी पहचान अहमद पुत्र स्व. अली हुसैन निवासी जाजमऊ ताड़ बगिया कानपुर के रूप में हुई। पूछताछ में बताया कि उसने 29 अगस्त 2024 को अजगैन कोतवाली क्षेत्र के केवला गांव निवासी उमा पत्नी संतोष के साथ लूट की घटना की थी। पुलिस में तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा एक जिंदा कारतूस एक खोखा हुआ 3250 रुपए भी बरामद किए हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर उसका दूसरा साथी फरार हो गया।

दूसरा आरोपी फरार

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के केवला गांव निवासी उमा पत्नी संतोष के साथ लूट की घटना की थी। पुलिस में तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा एक जिंदा कारतूस एक खोखा हुआ 3250 रुपए भी बरामद किए हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर उसका दूसरा साथी फरार हो गया। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि पुलिस से मुठभेड़ में एक लुटेरा गिरफ्तार किया गया है, भागे हुए शातिर की तलाश के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है, जल्द ही उसे विक गिरफ्तार किया जाएगा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story