×

Unnao News: युवक की ओमान में हुई मौत, हत्या की आशंका, सरकार से शव घर भिजवाने की परिजनों ने उठाई मांग

Unnao News: उन्नाव के एक युवक जोकि खाड़ी देश ओमान में काम करने गया था जहां मार्ग दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने शव को विदेश से अपने देश लाने के लिए विदेश मंत्रालय को प्रार्थनापत्र भेजा है। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

Shaban Malik
Published on: 23 Feb 2024 10:33 AM GMT
Youth dies in Oman, suspicion of murder, family members raise demand from government to send body home:
X

युवक की ओमान में हुई मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका: Photo- Newstrack

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव के एक युवक की विदेश में मौत हो गई है। युवक खाड़ी देश ओमान में काम करने गया था जहां मार्ग दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। बेटे की मौत की सूचना से परिजनों का बुरा हाल है। मां ने आखिरी बार बेटे का शव देखने और शव को विदेश से अपने देश लाने के लिए विदेश मंत्रालय को प्रार्थनापत्र भेजा है। वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

बता दें कि उन्नाव जनपद के बीघापुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला शंकर नगर निवासी सर्वेश कुमार कनौजिया (25) वर्ष 2022 में ओमान देश नौकरी वीजा पर गया था। ओमान में एक शेख की लॉन्ड्री पर कपड़ों की धुलाई का काम करता था। युवक करीब डेढ़ साल रहने के बाद वर्ष 2023 में घर बीघापुर लौटा और तब से यहीं पर था। वहीं ओमान से शेख का फोन आने के बाद दो फरवरी 2024 को घर से विजिट वीजा पर ओमान के लिए निकला था और पांच फरवरी को वह ओमान पहुंच गया था।

परिजनों ने सरकार से ओमान से शव मंगवाए जाने की उठाई मांग

परिजनों के मुताबिक 9 फरवरी को उसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। दस दिन बाद घर में सूचना पहुंचने पर मौजूद मां बदहवास हो गई और शेख के ऊपर हत्या कराए जाने का आरोप लगाती रही। वहीं विवाहित बहन ने सरकार से ओमान से शव मंगवाए जाने की मांग उठाई है। सर्वेश कुमार कनौजिया 2 फरवरी को घर से ओमान जाने को निकला था और 3 फरवरी को फ्लाइट थी। 5 फरवरी को वह ओमान पहुंच गया था। 7 फरवरी को फोन पर सर्वेश ने मां रामकली से बात की थी।

उसके बाद 19 फरवरी को फोन पर सर्वेश की मौत हो जाने की बात बताने लगा। उसके बाद फोन कट गया। उसके बाद कोई बात नहीं हुई। मां ने बताया कि केरल की संस्था के सदस्य समीर पुकप्राथ ने 19 फरवरी को दुर्घटना में सर्वेश की मौत की जानकारी दी थी। बहन ने बताया कि समीर ने शव भारत लाने में मदद का आश्वासन दिया था। विवाहित बहन पूजा ने बताया कि 7 फरवरी के बाद भाई का कोई फोन नहीं आया। मां व बहन तथा परिजन सर्वेश की हत्या की आशंका जताते रहे। बहन पूजा ने बताया कि सर्वेश ने कहा था कि इस बार की विजिट के बाद वापस आने पर वह अपनी शादी करेगा।

घर के खर्च को लेकर परिजन बेहाल...

सर्वेश की ओमान में हुई मौत के बाद घर में मौजूद मां रामकली और विवाहित बहन सुघरा व पूजा रो-रो कर बेहाल हैं। सर्वेश का एक छोटा भाई नितेश मंदबुद्धि है। मां रामकली रो रोकर कह रही थी कि परिवार का खर्च कैसे चलेगा? सर्वेश का परिवार पीएम आवास से मिली कॉलोनी में रहता है।

समाजसेवियों ने परिजनों को बंधाया ढ़ांढ़स...

मौत की खबर मिलने पर पीड़ित के घर पर ढ़ांढ़स बंधवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। घटना की सूचना पर आवास पर पहुंचे नगर पंचायत अध्यक्ष सुशील कुमार बाकुश, अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर बाजपेई, बोर्ड के सदस्य दिलीप बाजपेई, समाजसेवी कुलदीप अग्निहोत्री व बाराती चौधरी ने परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाते हुए कहा कि वह विदेश मंत्रालय से संपर्क कर शव मंगवाए जाने का प्रयास करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story