×

गैंगरेप का आतंक! पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीड़िता ने लगाई फांसी

परिजनों ने जब बेटी की बातो को सुना तो उनके पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक गई। उसके बाद पीड़िता के  परिजन बेटी को लेकर थाने गए । पुलिस ने बेटी को कई दिनों तक थाने में रखा और उसका मेडिकल कराया । पर आरोपियों की गिरफ्तारी नही की ।

SK Gautam
Published on: 7 Dec 2019 11:54 AM GMT
गैंगरेप का आतंक! पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीड़िता ने लगाई फांसी
X

कानपुर: मामला कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र का है जहां गाँव की नाबालिक लड़की " किरण" (काल्पनिक नाम) को गाँव के ही 3 युवक सन्नी, लाला, रिंकू ने अपहरण कर उसको बंधक बनाकर उसके साथ बारी बारी से 3 दिन तक गैंगरेप किया किसी तरह किशोरी युवको के चंगुल से भागकर परिजनों के पास पहुच और आप बीती बताई ।

पुलिस ने पीड़िता को कई दिन तक थाने में रखा, और मेडिकल कराया

बता दें कि परिजनों ने जब बेटी की बातो को सुना तो उनके पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक गई। उसके बाद पीड़िता के परिजन बेटी को लेकर थाने गए । पुलिस ने बेटी को कई दिनों तक थाने में रखा और उसका मेडिकल कराया । पर आरोपियों की गिरफ्तारी नही की ।

बहन को घर के बाहर भेजा और फांसी लगा ली

किशोरी के घर आने के बाद भी दबंग युवक परिजन पर दबाव बनाते रहे कि समझौता कर लो, परिजनों का ये भी कहना है कि पुलिस भी समझौते का दबाव बना रही थी। दबाव के डर से इन लोगों ने बेटी को बहन के यहां कानपुर नगर भेज दिया 8 दिन रहने के बाद भी जब उसको पुलिस द्वारा न्याय नही मिला तो उसने बहाने से बहन को घर के बाहर भेजा और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।

पर वही मृतक पीड़िता के परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है पर पीड़ित परिवार के घर कोई भी पुलिस का आलाअधिकारी नहीं पहुंचा ।

अनुराग वत्स (पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात)/राकेश कुमार सिंह (जिलाधिकारी कानपुर देहात)

वहीं आलाधिकारी पुलिस द्वारा मामले में तत्काल कार्रवाई किए जाने की बात कह रहे हैं। साथ ही मामले में की जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कह रहे हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि यदि समय रहते कार्रवाई होती तो नाबालिक गैंगरेप पीड़िता आत्महत्या क्यो करती।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story