×

टीकाकरण में कोविड गाइडलाइन का उल्लघंन, वैक्सीन के लिए लोग तोड़ रहे नियम

शामली सीएचसी में बनाये गए केन्द्र पर लोगों की भीड उमड़ पड़ी। इस दौरान कोविड के नियमों की धज्जियां भी उडती साफ दिखाई दी।

Ashiki
Published on: 3 April 2021 10:23 AM GMT
unseen social distancing
X

फोटो- सोशल मीडिया 

शामली: केन्द्र सरकार द्वारा अप्रैल माह में रोजाना कोरोना का टीका लगाये जाने के निर्देश दिए जाने के बाद शामली सीएचसी में बनाये गए केन्द्र पर लोगों की भीड उमड़ पड़ी। इस दौरान कोविड के नियमों की धज्जियां भी उडती साफ दिखाई दी। ना कोई मास्क लगा रहा है और न ही कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

बता दें कि मामला सीएससी का है देश में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने अप्रैल में रोजाना टीका लगाये जाने के निर्देश दिए हैं। जिसमें सरकारी और निजी केन्द्रों पर रोजाना वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि छुटटी के दिन टीकाकरण केन्द्र संचालित रहेगे 45 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों को टीका लगाये जा रहे हैं। जिसको लेकर शामली सीएचसी पर टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों की भीड उमड पडी। इस दौरान लोगों ने कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां उडाई


लोग नहीं कर रहे नियमों का पालन

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार बार सोशल डिस्टेसिंग बरते जाने के निर्देश दिये गए, लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नही पडा। वैसे तो कोरोना वैक्सीन लगाये जाने के बाद 30 मिनट वेटिंग रूप में बैठना पडता है, लेकिन सीएचसी शामली में ऐसा कुछ देखने को नही मिला। वैक्सीन लगने के बाद लोग सीधे घर जाते भी नजर आये। जिसके लिए सख्ती बरते जाने की जरूरत है।

स्टाफ नर्स का कहना है कि यह हमारी बात नहीं मानते हैं। लाइन से नहीं आते हैं। हम पर हावी हो जाते हैं मारने को दौड़ते हैं। हमारा मकसद यह रहता है कि सबको वैक्सीन लगे और नियमानुसार लगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो, लेकिन यह इस चीज को होने नहीं देते हैं तो हम भी इफेक्टिड हो जाएंगे पुलिस वाले भी कल आए थे लेकिन वह भी कुछ नहीं कर पाए।


संजय बंसल का कहना है कि 9 बजे का आया हुआ हूं, लेकिन अब तक टीका नहीं लगाया। 9:00 बजे से शुरू होता है लेकिन 10:00 बज गए हैं अब तक शुरू भी नहीं किया। ना तो लोग मास्क लगा पा रहे हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। हम लोगों को ही व्यवस्था बनानी पड़ेगी और एक दूसरे का साथ देना पड़ेगा।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

Ashiki

Ashiki

Next Story