Top

सुलझने के बजाए उलझती जा रही आयुष गोलीकांड की गुत्थी, जानें पूरा घटनाक्रम

आयुष का आरोप है कि अचानक एक दिन उसे पता चला कि उसकी पत्नी अंकिता ने पहले ही किसी और से शादी की थी, जिसका तलाक नहीं हुआ था। उसने अंकिता से बात करने की कोशिश की तो वह उसे धमकी देने लगी।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 9 March 2021 8:18 AM GMT

सुलझने के बजाए उलझती जा रही आयुष गोलीकांड की गुत्थी, जानें पूरा घटनाक्रम
X
बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष की पत्नी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। उन्होंने बताया कि उनका पति आयुष दिल्ली में सरकारी आवास में छिपा हुआ है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: राजधानी के मोहनलालगंज के बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष गोलीकांड ने अब नया मोड़ ले लिया है।

भाजपा सांसद के बेटे आयुष पर गोली चलवाने के मामले में बहू द्वारा जान का खतरा बताए जाने के बाद अब आयुष ने वीडियो जारी कर अपना पक्ष रखा है।

उसने अपनी पत्नी और साले पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही ये भी कहा कि वह जल्द ही सरेंडर करेगा। तो आइए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला है क्या और किसने क्या कहा है।

‘रेपिस्ट’ निकला बेगुनाह: 20 साल बाद हुआ साबित, अब यूपी पुलिस को देना होगा जवाब

Ayush सुलझने के बजाए उलझती जा रही आयुष गोलीकांड की गुत्थी, जानें पूरा घटनाक्रम (फोटो:सोशल मीडिया)

आयुष ने वीडियो जारी कर कही ये बात

बीजेपी सांसद आयुष ने वीडियो जारी करके कहा है कि उसका परिवार अंकिता के साथ शादी करने को लेकर नाराज था फिर भी उसने अंकिता से विवाह किया।

कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक चला। लेकिन अचानक एक दिन उसे पता चला कि अंकिता ने पहले ही किसी और से शादी की थी, जिसका तलाक नहीं हुआ था।

इसको लेकर जब उसने अंकिता से बात करने की कोशिश की तो वह उसे धमकी देने लगी। आयुष के मुताबिक जिस दिन वह ट्रॉमा सेंटर में भर्ती था उस दिन उसकी पत्नी ने उसे फोन किया।

कहा कि मैं तुम्हारे पिताजी के विरोधियों से मिल जाऊंगी, वह मुझे ऑफर दे रहे हैं, मैं तुम्हें और तुम्हारे पिताजी को बर्बाद कर दूंगी। आयुष का ये भी कहना है कि उसकी पत्नी ने ही उस पर गोली चलवाई थी।

Ayush सुलझने के बजाए उलझती जा रही आयुष गोलीकांड की गुत्थी, जानें पूरा घटनाक्रम (फोटो:सोशल मीडिया)

पत्नी बोलीं- आत्म हत्या कर लूंगी

बीते दिनों एक टीवी चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान आयुष की पत्नी और उसके सांसद पिता के बीच तीखी नोक झोंक हो गई। दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप लगाए। उनके बीच कहासुनी हुई। बाद में बहस इतनी बढ़ी कि गुस्से में आकर सांसद ने फोन काट दिया।

उधर जब एंकर ने अंकिता से और सवाल किए तो उसने कहा कि वह अब आत्महत्या कर लेगी। इतना कहकर उसने भी अपना फोन काट दिया।

पत्नी ने लगाया ससुर पर बेटे आयुष को बचाने का आरोप

खुद पर गोली चलवाने वाले बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष की पत्नी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। उन्होंने बताया कि उनका पति आयुष दिल्ली में सरकारी आवास में छिपा हुआ है।

पत्नी ने सांसद कौशल किशोर पर बेटे आयुष को बचाने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उनकी आयुष से फोन पर बात हुई, जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग भी उनके पास मौजूद है।

उनके मुताबिक आयुष आर्थिक परेशानी से जूझ रहा था। व्यापारिक लेनदेन को लेकर उसका चंदन गुप्ता नाम के व्यापारी से विवाद चल रहा था। उसी को फंसाने के लिए उनके पति ने खुद पर गोली चलवाने की साजिश रची थी।

पढ़ाना छोड़ रंगोली सजाएंगे टीचर्स, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का तुगलकी फरमान

आयुष ने पत्नी को छोड़ने की दी धमकी

खुद पर अपने साले से गोली चलवाने के बाद आयुष हॉस्पिटल से फरार है। पुलिस ने उसके साले को पकड़ लिया है। पत्नी का आरोप है कि आयुष परिवार के दबाव में उसे छोड़ रहा है।

आयुष ने कहा कि उसके खिलाफ गवाही देने पर वो उसका साथ नहीं देगा। आयुष की पत्नी ने कहा कि आयुष और उसके भाई आदर्श में गहरी दोस्ती है। दोस्ती के चलते आदर्श ने आयुष के ऊपर गोली चलाने में उसका साथ दिया।

पत्नी ने जान का खतरा बताते हुए पुलिस से मांगी सुरक्षा

आयुष की पत्नी ने अपने पति पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने बताया कि दोनों की शादी सामान्य नहीं थी। इस शादी के लिए आयुष के घरवाले तैयार नहीं थे। उन दोनों के बीच सबकुछ सामान्य नहीं चल रहा था।

पत्नी का आरोप है कि आयुष उनके साथ हाथापाई करता था। चाकू से उसका हाथ भी काट दिया था। पत्नी ने अपनी जान का खतरा बताया है।

पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि आयुष ने उसे धमकी दी थी, कि हम लोग बहुत खतरनाक हैं। हमारा कुछ भी नहीं होगा।

बीजेपी सांसद ने आरोपों पर दी सफाई

बीजेपी सांसद ने अंकिता के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, 'आयुष को अगर बचाना होता तो फिर उनका बेटा अंकिता के साथ शादी नहीं करता। मैंने उसे समझाया था कि अंकिता से शादी न करे, लेकिन उसने मेरी बात नहीं मानी। सांसद ने कहा कि उनके बेटे ने अपनी मर्जी से शादी की थी। उन लोगों ने उससे संबंध तोड़ दिए थे। उनका या उनके परिवार का आयुष से कोई लेना-देना नहीं है।

आयुष के साले ने पुलिस से क्या कहा था?

पुलिस के मुताबिक आदर्श ने पूछताछ में कहा था कि 'मुझे नहीं पता कि किसे फंसाने की साजिश थी, लेकिन आयुष ने कहा था कि 4-5 लोग हैं। मैंने आगे से गोली मारी थी।' आदर्श के पास एक लाइसेंसी रिवॉल्वर था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। आयुष को सीने में गोली मारी गई थी। उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Crime Scene क्राइम सीन( फोटो-सोशल मीडिया)

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल ये घटना 3 मार्च की है। लखनऊ में बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष किशोर (30) पर

देर रात फायरिंग हुई थी। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली। वह मौके पर पहुंच गई।

जांच के बाद पुलिस ने दावा किया था कि आयुष ने कुछ लोगों को फंसाने के लिए अपने साले आदर्श से अपने ऊपर फायरिंग करवाई थी।

पुलिस के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में आदर्श ने बताया कि किसी को फंसाने की साजिश थी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि वे कौन लोग हैं जिन्हें आयुष फंसाना चाहता था।

मथुरा में होली की धूमः भक्तों ने श्रीनाथजी संग खेला रंग, कान्हा के मंदिर में उड़े गुलाल

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story