×

यूपी: सड़क हादसों में आगरा, बुलंदशहर और कानपुर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत

मंगलवार को प्रदेश में हुए तीन अलग-अलग हादसों मे कुल 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। पहला हादसा  यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ, जहां 7 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए। दूसरा हादसा बुलंदशहर में हुआ। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीसरा हादसा कानपुर में हुआ। यहां पांच लोगों की मौत हो गई।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 19 Feb 2019 4:29 AM GMT

यूपी: सड़क हादसों में आगरा, बुलंदशहर और कानपुर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: मंगलवार को प्रदेश में हुए तीन अलग-अलग हादसों मे कुल 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। पहला हादसा यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ, जहां 7 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हुए। दूसरा हादसा बुलंदशहर में हुआ। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीसरा हादसा कानपुर में हुआ। यहां पांच लोगों की मौत हो गई।

आज सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र के गांव बुर्ज सुखदेव के निकट बेकाबू एंबुलेंस ने आईटेन कार को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नोएडा की तरफ से आ रही एंबुलेंस डिवाइडर को तोड़ती हुई दूसरी ओर से आ रही आईटेन कार से टकरा गई। इस हादसे में दोनों गाड़ियों में सवार 10 लोगों में से 7 की मौके पर ही मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...नोएडा में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार, मंगलवार तड़के करीब 5 बजे दिल्ली से एक एंबुलेंस शव को लेकर बिहार जा रही थी। थाना बलदेव क्षेत्र में माइल स्टोन 138 के समीप तेज गति एंबुलेंस डिवाइडर तोड़ कर दूसरी तरफ आगरा से आ रही कार से टकरा गई।

जिसमें 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुछ लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है और शवो को पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है।

बुलंदशहर: वृंदावन जा रहे श्रद्धालुओं की कार नहर में गिरी, 5 लोगों की मौत

अनूपशहर थाना क्षेत्र के मखैना नहर में श्रद्धालुओं से भरी कार मंगलवार सुबह को गिर गई। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हायर मेडिकल सेंटर रेफ़र किया गया है।

जानकारी के अनुसार ये लोग मुरादाबाद से वृंदावन दर्शन के लिए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि सड़क किनारे खडे लोग भी कार की टक्कर से नहर में जा गिरे। हालाकि अभी मरने वालों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

पुलिस और गोताखोरों की टीम अन्य लोगों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतकों में कार सवार चार लोग और सड़क के किनारे खड़ी महिला शामिल है। हादसे की जगह पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...सड़क हादसा: ताजमहल घूमने आए स्कूली बच्चों की बस पलटी, 2 की मौत

कानपुर में 5 की मौत

उधर सोमवार देर कानपुर में एक अनियंत्रित ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी की कार के परखचे उड़ गए ,कार सवार एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना ग्रस्त कर में आईपीएस अरविन्द आनंद का परिवार सवार था। अरविन्द आनंद के पिता,माँ,बहन,साला और ड्राइवर की मौत हो गई। हादसे की सूचना पर पहुची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कार के पार्ट्स को गैस कटर से कटवा कर शवों को बाहर निकलवाया।

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित हमीरपुर सागर हाइवे के बीरपुर गांव के पास यह दर्दनाक हादसा हुआ । आईपीएस अरविन्द आनंद पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तैनात है। आईपीएस का परिवार मध्य प्रदेश के छतरपुर में रहता है । पूरा परिवार रायबरेली में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था। सोमवार को एक कार में आईपीएस के पिता दिनेश रजक ,माँ रजनी,बहन अंकिता साला देवेंद्र छतरपुर के लिए लौट रहे थे ।

बीरपुर गांव के पास एक अनियंत्रित ट्रक ने कार में पीछे की तरफ से टक्कर मारी थी। हाइवे पर जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वो सुनसान स्थान था और अँधेरे की वजह से पुलिस और ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। राहगीरों ने जब पुलिस को इस हादसे की सूचना दी तो मौके पर पहुची स्थानीय पुलिस और एसएसपी और एसपी ने पहुच कर रेस्क्यू कर शव को कार से बाहर निकलवाया।

एसपी संजीव सुमन के मुताबिक इस हादसे में 5 लोगो की मौत हुई है । ड्राइवर को हटाकर बाकि सदस्य एक ही परिवार के थे । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ।

ये भी पढ़ें...रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, कार के उड़े परखच्चे

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story