UP Accident News: यूपी में दर्दनाक हादसे, एक किसान की मौत, मजदूर बुरी तरह झुलसा

UP Accident News: यूपी में हुए दो हादसों में एक किसान की मौत हो गई, जबकि दूसरी घटना में एक मजदूर बुरी तरह झुलसा गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Aug 2021 6:08 PM GMT
UP Accident News: यूपी में दर्दनाक हादसे, एक किसान की मौत, मजदूर बुरी तरह झुलसा
X
घायल को अस्पताल ले जाते लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Accident News: कानपुर देहात के सट्टी थाना क्षेत्र के पचलख गांव में घर की कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दब कर एक अधेड़ किसान की मौत हो गयी। परिजन आनन-फानन में उसे मलबे से निकालकर सीएचसी पुखरायां लाये। जहां पर इमरजेंसी चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

सट्टी थाना क्षेत्र के पचलख गांव निवासी अनुपम ने बताया कि उसके पिता रामसेवक (46 वर्ष) घर में बने एक कच्चे कमरे में सो रहे थे। रविवार की देर शाम शुरू हुयी बारिश के चलते सोमवार की भोर पहर कमरे की दीवार गिर गयी। जिससे उसके पिता मलबे में दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर जब उसने जाकर देखा तो उसके पिता मलबे में दबे थे। तभी उसने अन्य लोगों की मदद से पिता को मलबे से बाहर निकाला और आनन-फानन में सीएचसी पुखरायां लाये। जहां इमरजेंसी चिकित्सक डॉक्टर आरती ने रामसेवक को मृत घोषित कर दिया।

करंट से झुलसा मजदूर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

करंट लगने से मजदूर हुआ घायल

वहीं दूसरी ओर औरैया के फफूंद कस्बा में एक मकान का लेंटर डालने की तैयारी करते समय मकान से सटी हुई गुजरी बिजली की लाइन से करंट लगने से एक मजदूर घायल हो गया। घायल मजदूर को देख उसके साथी व मकान मालिक तत्काल प्राइवेट अस्पताल में लेकर गये जहा पर उसका इलाज चल रहा है।

सोमवार की दोपहर को कस्बा के मोहल्ला केशरवानी निवासी हारून खा के यहां दूसरी मंजिल में निर्माणाधीन मकान की छत पर लेंटर डालने का काम चल रहा था। इस दौरान निर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल की जा रही मिक्चर मशीन फिट करते समय नजदीक से गुजरती बिजली की हाई वोलटेज वाली तारों से मशीन में करंट आ गया।

इसके कारण मशीन फिट कर रहे तीन मजदूर बृजेश कुमार पुत्र रामरतन निवासी गांव भौंनकपुर फफूंद को बिजली का जोरदार करंट लगा। इससे मजदूर झटका लगने से नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। करंट का शिकार हुए घायल मजदूर को तुरंत नजदीक स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहा पर उसका इलाज चल रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story