×

UP: PM मोदी के जन्मदिन पर रविवार को अब नहीं खुले रहेंगे प्राइमरी स्कूल

aman
By aman
Published on: 8 Sep 2017 12:17 PM GMT
UP: PM मोदी के जन्मदिन पर रविवार को अब नहीं खुले रहेंगे प्राइमरी स्कूल
X
UP: PM मोदी के जन्मदिन पर रविवार को खुले रहेंगे सभी प्राइमरी स्कूल

लखनऊ: प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों के रविवार (17 सितंबर) को पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन पर खुले रहने की खबर सामने आने के बाद राज्य सरकार ने इससे इंकार किया है। कहा गया है कि प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने उत्साहित होकर ये बातें कह दी थी। ऐसा परिजनों के विरोध और स्कूल प्रशासन की दुविधा को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया है। 17 सितंबर को प्रदेश के स्कूल नहीं खुले रहेंगे।

ये भी पढ़ें ...CBSE: 16,000 स्कूलों पर कसी नकेल, टीचरों का शोषण करने वाले अब नपेंगे

इससे पहले, एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया था कि स्कूल प्रशासन ने इस दिन स्कूल में सभी बच्चों की मौजूदगी को अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें ...प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहा घोटाला, गरीब झोपड़ियों में रहने को मजबूर

जानकारी ये भी थी कि बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा था कि जिन विधायकों ने स्कूलों को गोद लिया है वो 17 सितंबर को स्कूल जाएंगे और बच्चों को पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताएंगे। बता दें, कि यूपी में कई विधायकों ने स्कूलों को गोद लिया है। इसका मकसद विद्यालयों में सामाजिक सहभागिता को बढ़ाना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story