UP और गुजरात ATS ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले दो संदिग्धों को पकड़ा

यूपी एटीएस और गुजरात एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले दो संदिग्ध जासूस भाईयों को हिरासत में लिया गया है। दोनों जासूसों से यूपी एटीएस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है।

Aditya Mishra
Published on: 27 Jun 2019 4:28 PM GMT
UP और गुजरात ATS ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले दो संदिग्धों को पकड़ा
X

लखनऊ: यूपी एटीएस और गुजरात एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले दो संदिग्ध जासूस भाईयों को हिरासत में लिया गया है। दोनों जासूसों से यूपी एटीएस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है।

गुजरात के भुज इलाके से दोनों संदिग्ध जासूसों को दबोचा गया है। इन पर गुजरात बॉर्डर पर सेना की गतिविधियों के बारे में पाकिस्तान को जानकारी देने का शक है। यूपी एटीएस की टीमें इनके मोबाइल से डाटा रिकवरी की कोशिश में लगी हैं।

उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (यूपी एटीएस) के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरुण ने गुरुवार को बताया कि यूपी एटीएस की एक टीम को गुजरात में मौजूद दो भाईयों के गुप्त सूचना तंत्र का उपयोग करने का इनपुट मिला था।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र : एटीएस ने हिंदू कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार, घर से विस्फोटक बरामद

इसके बाद यूपी एटीएस और गुजरात एटीएस की टीमों ने गुजरात के भुज इलाके से दोनों को पकड़ा और अब जिला भुज के एक गुप्त स्थान पर दोनों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी दोनों की पहचान बताना उचित नहीं होगा, इसलिए उनकी पहचान नहीं बतायी जा रही है। दोनों से पूछताछ के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

दोनों के ऊपर पाकिस्तान को सूचना देने का शक है। इनसे सैन्य व्यवस्था की जानकारी को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि दोनों के पास मिले मोबाइल फोन से डाटा रिकवरी की जा रही है जिससे बड़ी जानकारी निकल कर सामने आएगी और दोनों के जासूसी करने की पुष्टि भी उसी से होगी। अभी इससे ज्यादा जानकारी मीडिया को नहीं दी जा सकती है। इस ऑपरेशन में गुजरात एटीएस का पूरा सहयोग मिल रहा है।

ये भी पढ़ें...UP एटीएस की बड़ी कार्रवाई, देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story