×

UP Arogya Mela: कोरोना संकट खत्म होते ही इस रविवार से आरोग्य मेलों का आयोजन

UP Arogya Mela: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से दोबारा सीएम आरोग्य मेला लगाए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 7 April 2022 5:29 AM GMT
Up arogya mela
X

रविवार से आरोग्य मेलों का आयोजन (फोटो: सोशल मीडिया )

UP Arogya Mela: विधानसभा चुनाव पूरे होने और कोरोना (coronavirus) संकट खत्म होने के बाद अब एक बार फिर प्रदेश में आरोग्य मेलों (UP Arogya Mela) का आयोजन शुरू होने जा रहा है। इसकी शुरुआत इस रविवार 10 अप्रैल से की जाएगी। इस मेले की खासियत यह रहती है कि इसमें एक ही स्थान पर हर तरह के डाक्टरों को बैठाया जाता है जिससे मरीजों को इलाज हो जाता है।

अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से दोबारा सीएम आरोग्य मेला लगाए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में डाक्टर मरीज को देखने के साथ ही वहीं पर दवाईयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराएगें। साथ ही डाक्टर के परामर्श के अनुसार बीमार व्यक्ति को तत्काल सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला में बड़ी संख्या में प्रदेश भर में लोग पहुंचते हैं। इस मेले में मरीजों को मौके पर ही कई प्रकार का इलाज, परामर्श और काफी हद तक कई जांचें कराने के साथ ही रोगियों को दवा भी वितरित की जाएंगी। जिससे कि लोगों को दूर दराज अस्पताल में सामान्य इलाज के लिए जाकर भटकना न पड़े।

पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यटी

शासन की तरफ से यहां पर पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यटी लगाने को कहा गया है। अमित मोहन प्रसाद की तरफ से आदेश में कहा गया कि सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) को निर्देश दिए गए हैं कि वह मेले से संबंधित सभी तैयारियां समय रहते पूरा कर लें। किसी भी व्यक्ति को असुविधा न होने पाए। साथ ही डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी सुनिश्चित की जाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story