×

योगी का अखिलेश पर तंज: गिना दी सरकार की सफलता, अखिलेश यादव के कामों का दिया आंकड़ा

Lucknow: विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष सत्ता पक्ष का सहयोग करेगा तो देश में उत्तर प्रदेश के लिए एक बेहतर संदेश जाएगा।

Shreedhar Agnihotri
Updated on: 27 May 2022 4:27 PM GMT
UP Assembly CM Yogi Adityanath attack on akhilesh yadav
X

UP Assembly CM Yogi Adityanath attack on akhilesh yadav

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Yogi Adityanath Attack on Akhilesh Yadav: विधानसभा में आज नेता सदन और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है। जनता से मिला जनादेश भाजपा के प्रति एक सम्मान है। राजनीतिक दलों में मतभेद हो सकते हैं पर उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष सत्ता पक्ष का सहयोग करेगा तो देश में उत्तर प्रदेश के लिए एक बेहतर संदेश जाएगा।

चर्चा के बाद से ही जनता के विकास के लिए रास्ता निकलता: योगी

नेता सदन योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज यह बात राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद कही। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष की चर्चा के बाद से ही जनता के विकास के लिए रास्ता निकलता है। उन्होंने कहा कि सदन की अपनी गरिमा होती है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष की बातों से ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी चौराहे पर जनसभा हो रही हो। नेता सदन ने कहा कि हम ढिंढोरा पीटकर अपनी उपलब्धियों को नहीं गिनाते है। जनता सब देखती है इसलिए उसने 37 सालों के बाद लगातार दूसरी बार हमे सरकार बनाने का मौका दिया है योगी आदित्यनाथ ने कहा देश हित में हमे दलगत भावनाओं से उपर उठकर प्रदेश को आगे ले जाना होगा।

हमारी सरकार ने एक लाख 54 हजार पुलिस भर्तियों को भरने का काम किया: CM

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि हमारी सरकार ने एक लाख 54 हजार पुलिस भर्तियों को भरने का काम किया है। इसके अलावा एसएसएफ का गठन, चार पुलिस कमिष्नरेट के अलावा पुलिस थानों को बढाने का काम किया है। इसके अलावा पीएसी की 54 कम्पनियों को बहाल करने का काम किया गया है। अभी पीएसी की तीन महिला कम्पनियों की शुरुआत हो रही है। हमारी सरकार ने लोगो में उत्तर प्रदेष के प्रति अपनी धारणा बदलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को मुफ्त टैबलेट बांटने का काम कर रही है। अब तक 12.5 लाख टैबलेट बांटे जा चुके हैं। हमारी सरकार में नौकरियों में भाई भतीजावाद नहीं चलता है। अब तक पांच लाख सरकारी नौकरियों को दिया जा चुका है। नेता सदन ने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से स्वरोजगार केन्द्र खोले जा रहे हैं। नेता सदन ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में नौकरियों में घोटाले होते थें। लेकिन हमारी सरकार में पारदर्शी व्यवस्था के तहत नौकरियां दी जा रही है। जल्द ही हर परिवार के एक नौजवान को नौकरी देने के लिए एक कार्ड जारी किया जाएगा।

2004 से 2016 तक सर्वाधिक किसानों ने की आत्महत्या: योगी

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता न तो भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है और न ही टांसफर पोस्टिंग में पडता है। योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि 2004 से 2016 तक सर्वाधिक किसानों ने आत्महत्या की है। लेकिन हमारी सरकार ने एक लाख 73 हजार करोड का गन्ना भुगतान किया है। 119 गन्ना मिलों को कोरोना काल के दौरान भी चलाया गया। यही कारण है कि पष्चिमी यूपी में 58 में 46 विधानसभा सीटों को हमने जीतने का काम किया। किसान जानता है कि उसका हितैषी राजनीतिक दल कौन है। 20 से अधिक सिंचाई परियोजनाओं को पूरा कर किसानों को अतिरिक्त सिचंांई क्षमता प्रदान करने का काम किया गया है।

योगी ने राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष के रवैये की आलोचना

अपने एक घंटे पचास मिनट के भाषणा में नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्ष सत्य को स्वीकार करने की आदत डालना सीखे क्योकि प्रदेष के हर क्षेत्र में विकास हुआ है। कोरोना काल में भी विपक्ष राजनीति करता रहा। जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर घर जाकर जरूरतमंदों की मदद करने और भोजना आदि उपलब्ध कराने का काम किया है।

564 करोड 23 लाख मीटिक टन राशन का किया वितरणः कैबिनेट मंत्री

इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य रविदास मेहरोत्रा (Samajwadi Party member Ravidas Mehrotra) ने जानना चाहा कि क्या प्रदेश में पात्र गरीबों को राशन वितरण किया जा रहा है ? इस पर कैबिनेट मंत्री चौ लक्ष्मी नारायण (Cabinet Minister Chaudhary Laxmi Narayan) ने सत्ता पक्ष की तरफ से जवाब देते हुए कहा कि 564 करोड 23 लाख मीटिक टन राशन का वितरण किया जा चुका है। उन्होने अनुपूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि किसी का न तो राशन कार्ड निरस्त किया जा रहा है और न ही राशन कार्ड धारकों से राज्य सरकार की वसूली की कोई योजना है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस तरह का केवल भ्रम फैलाया गया है। अगर इस तरह की भ्रम फैलाने का कोई प्रमाण मिलता है तो उस पर कार्रवाईकी जाएगी।

बेरोजगार युवाओं का पलायन रोकने के लिए सरकार ने कोई नीति बनाई हैः सपा

इसी तरह मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के संग्राम यादव (Sangram Yadav of Samajwadi Party) तथा माता प्रसाद पाण्डेय ने संयुक्त रूप से सत्ता पक्ष से सवाल किया कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं का पलायन रोकने के लिए सरकार ने कोई नीति बनाई है। इस पर श्रम मंत्री अनिल राजभर ने डाटा पेश करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने अब तक साढे चार लाख सरकारी नौकरियां को देने काम किया है। साथ ही बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार मेलों का लगातार आयोजन किया है। उन्होेंने कहा कि 2017-18 में 633, 2018-19 में 685,2019-20 में 733, 2020-21 में 869 तथा 2021-22 में 822 यानी कुल 3742 रोजगार मेलों में पांच लाख चौहत्तर हजार 587 बेरोजगारों को रोजगार से जोडा गया है।सत्ता पक्ष के इस जवाब से असंतुष्ट होकर समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने सदन का वाकआउट किया।

इसके बाद कार्यस्थगन के दौरान समाजवादी पार्टी के लाल जी वर्मा ने विधानसभा सदस्यों को अधिकारियों की तरफ से प्रोटोकाल न दिए जाने का मामला उठाते हुए कहा कि अधिकारी निरंकुश हो चुके है। वह एक प्रतिषत भी प्रोटोकाल का अनुपालन नहीं करते है। इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेष कुमार खन्ना ने कहा इसे लेकर शासनादेश पहले ही जारी किया जा चुका है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही इसका कडाई से अनुपालन करने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश देंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story