×

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा चुनावी दांव, कहा- सरकार बनी तो पुरानी पेंशन करेंगे बहाल

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है। अखिलेश यादव ने शिक्षकों को अपने पाले में करने के लिए पुरानी पेंशन बहाली का वादा शिक्षकों से किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 Sep 2021 9:10 AM GMT
UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा चुनावी दांव, कहा- सरकार बनी तो पुरानी पेंशन करेंगे बहाल
X

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है। अखिलेश यादव ने शिक्षकों (Teachers) को अपने पाले में करने के लिए पुरानी पेंशन बहाली का वादा शिक्षकों से किया है। रविवार को भदोही में शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वह पुरानी पेंशन को बहाल करेंगे।

यही नहीं उन्होंने शिक्षकों से वादा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी इसे अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी। उन्होंने शिक्षकों से जुड़े दूसरे मुद्दे को भी अपने घोषणा पत्र में शामिल करने की बात कही। अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना। वहीं मुजफ्फरनगर में हुई किसानों की महापंचायत को लेकर भी अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी के कहर के खिलाफ जनमत की लहर

आज उन्होंने महापंचायत को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा 'कल पश्चिमी यूपी में एक तरफ किसानों की और दूसरी तरफ पूर्वी उप्र में शिक्षकों और आम जनता की अभूतपूर्व एकजुटता ने दिखा दिया है कि भाजपा की दमनकारी, विभाजनकारी, दंभी सत्ता अब कभी वापस नहीं आएगी। ये भाजपा के कहर के ख़िलाफ़ जनमत की लहर है। भाजपा ख़त्म!

बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता

वहीं रविवार को भदोही में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि यह किसान विरोधी सरकार है। जो काले कानून लेकर आई है। सपा प्रमुख ने आगे कहा कि अगर बंगाल में बीजेपी को वहां की जनता ने उखाड़ फेंका है तो उत्तर प्रदेश की जनता भी यहां बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने दावा किया ''यह अकेली ऐसी सरकार है। जो गंगा को उलटा बहाने की बात करती है। जब इस सरकार ने जबरदस्ती चुनाव कराये तो सैकड़ों शिक्षकों की जान चली गई। बता दें उनका इशारा महामारी के दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी से शव मिलने की ओर था।

सभा को संबोधित करते अखिलेश यादव


आज के आगरा दौरे पर हैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव

सपा प्रमुख आज आगरा और सैफई के दौरे पर हैं। अखिलेश यादव यहां के आसपास के कई जिलों के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। बता दें सैफई के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अखिलेश यादव पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। वहीं आगरा में दिवंगत नेताओं के घर जाकर परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना प्रकट करेंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story