अमित शाह के बयान पर अखिलेश का पलटवार, कहा- 'UP में योग्य सरकार की जरूरत, योगी सरकार की नहीं'

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज शनिवार (13 नवंबर 2021) को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने बीजेपी को 'विकास नहीं विनाश' की राजनीति करने वाला बताया।

aman
By aman
Published on: 13 Nov 2021 11:02 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 11:34 AM GMT)
अमित शाह के बयान पर अखिलेश का पलटवार, कहा- UP में योग्य सरकार की जरूरत, योगी सरकार की नहीं
X

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज शनिवार (13 नवंबर 2021) को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने बीजेपी को 'विकास नहीं विनाश' की राजनीति करने वाला बताया। यूपी के पूर्व सीएम ने बीजेपी को प्रदेश की जनता को धोखा देने वाली पार्टी करार दिया।

अखिलेश यादव ने अमित शाह के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री ने समाजवादी पार्टी और उनकी पिछली सरकार पर आजमगढ़ को बदनाम करने का आरोप लगाया था। सपा प्रमुख बोले, आजमगढ़ को अगर कोई बदनाम कर रही है तो वह वह बीजेपी है। जिस तरह उन्होंने एक व्यापारी की हत्या की, उससे जिले का नाम बदनाम हुआ। अखिलेश यादव का इशारा गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष हत्याकांड से थी।

प्रदेश को लैपटॉप चलाने वाले की जरूरत, सीएम तो...

अखिलेश यादव यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने अमित शाह के भाषण के हिस्सों पर चुन-चुनकर जवाब दिया। बोले, यूपी में 'योग्य सरकार' की जरूरत है, 'योगी सरकार' की नहीं। अखिलेश यादव ने कहा, आज के समय में यूपी में उसकी जरूरत है जो लैपटॉप चलाना जानता है, इंटरनेट चलाना जानता है। मुख्यमंत्री लैपटॉप भी नहीं चला सकते। मैंने यह भी सुना है, कि वह फोन चलाना भी नहीं जानते।

अखिलेश यादव ने सीएम बनने से पहले के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चल रहे केस और आरोपों की भी याद दिलाई। कहा, उनके खिलाफ कई मामले थे, जिसे मेरी सरकार ने वापस लिए।

अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर बोला था हमला

दरअसल, आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ रैली में समाजवादी पार्टी की सरकार पर जमकर हल्ला बोला था। उन्होंने कहा था, सपा के शासन में आजमगढ़ को आतंकियों से जोड़कर पहचान मिली। लेकिन, योगी आदित्यनाथ की सरकार में इस जिले की पहचान बदली है। शाह बोले, पहले यहां जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। सीएम योगी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है। अब राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ चुका है। अपने संबोधन में अमित शाह ने हाल ही में अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान की भी चर्चा की और उन पर तंज कसा।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story