×

UP Election 2022: गोरखपुर पहुंचे चन्द्रशेखर रावण का तंज, टूटी सड़कों पर विकास का डंका बजा रहे योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले चंद्रशेखर रावण आज गोरखपुर आए जहां उन्होंने योगी सरकार पर जमकर तंज कसा।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Purnima Srivastava
Published on: 30 Jan 2022 4:28 PM GMT
UP Election 2022: गोरखपुर में रावण का सियासी दांव, बोले- सामंतवादियों और मनुवादियों के वोट नहीं चाहिए
X

चन्द्रशेखर आजाद

गोरखपुर। गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ताल ठोंकने वाले आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) रविवार की शाम गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने सड़क पर लोगों से जनसंपर्क किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि टूटी सड़कों को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) विकास कहते हैं। शहर का तो बुरा हाल है। यदि योगी की नजर में टूटी सड़कें ही विकास है, तो गोरखपुर को ये विकास नहीं चाहिए।

बाबा साहब भीमराव आम्बेडर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते चन्द्रशेखर आज़ाद रावण


गोरखपुर शहर विधानसभा सीट (Gorakhpur city assembly seat) से योगी आदित्यनाथ 4 फरवरी को नामांकन करने जा रहे हैं। जिसे देखते हुए राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गोरखपुर पहुंचे चन्द्रशेखर रावण ने सबसे पहले कचहरी के पास स्थित बाबा साहब भीमराव आम्बेडर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सड़क पर सब्जी-फल बेच रहे लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने सब्जी वालों से कहा कि पुलिस वाले कितना वसूलते हैं। जिसपर सब्जी वालों ने अपनी पीड़ा बताई। चौराहे के पास सड़क निर्माण को दिखाते हुए रावण ने कहा कि गोरखपुर में यही विकास हो रहा है। सड़कें टूटी हुई हैं। बेतरतीब गाड़ियों से मिनटों का सफर घंटों में पूरा हो रहा है।

क्राइम सिटी कहें, सीएम सिटी नहीं

मीडिया के सवालों के जवाब में चन्द्रशेखर ने कहा कि गोरखपुर के अखबार के पन्ने अपराध की खबरों से भरे हुए हैं। कहीं डबल मर्डर हो रहा है तो कहीं दिन दहाड़े महिला की गोली मार का हत्या हो रही है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी (Gorakhpur University) में प्रियंका नाम की लड़की की हत्या हुई लेकिन आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सपा, बसपा और कांग्रेस ने नहीं खोले हैं पत्ते

मुख्यमंत्री के मुकाबले सपा, कांग्रेस और बसपा का उम्मीदवार कौन होगा अभी साफ नहीं हुआ है। सिर्फ आजाद समाज पार्टी के चन्द्रशेखर रावण ने ताल ठोकने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 फरवरी को चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आ रहे हैं। 4 फरवरी को सुबह 10:30 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। योगी गोरखपुर संसदीय सीट से 5 बार सांसद रहे। गोरखपुर शहर सीट इसी संसदीय क्षेत्र में है। सपा की तरफ से भाजपा के पुराने दिग्गज रहे स्व. उपेन्द्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को उतारे जाने की चर्चा है। बसपा और कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story