×

UP Politics: यूपी में गठबंधन के मूड में नहीं कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष ने दिए संकेत

UP Politics: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संकेत दिए हैं कि इस बार कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने के मूड में नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Jun 2021 9:27 AM GMT
Ajay Kumar Lallu
X

अजय कुमार लल्लू (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) होने वाले हैं, जिसे लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टियां मिशन 2022 जीतने के लिए रणनीति तैयार करने में जुट गई हैं। साथ ही कई नेता, पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक सुरक्षित ठिकाने की तलाश में हैं। अभी हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बागी विधायकों ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) से मुलाकात भी की है।

वहीं, इस बार कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन बनाने के मूड में नहीं है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि इस बार कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी। दरअसल, यूपी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Congress State President Ajay Kumar Lallu) का साफ कहना है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन करके कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा था।

गठबंधन का दंश पहले ही झेल चुके हैं- अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को कहा कि हम सपा से गठबंधन का दंश पहले ही झेल चुके हैं। सपा के साथ गठबंधन की वजह से जनता के आक्रोश का खामियाजा हमें भी झेलना पड़ा। इस बार कांग्रेस गठबंधन करेगी लेकिन जनता के सवालों से, जनता की मांगों से, महिलाओं, बुजुर्गों और किसानों के साथ गठबंधन होगा। इस बयान ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साफ संकेत दे दिए है कि इस बार कांग्रेस गठबंधन के मूड में नहीं है।

बसपा सुप्रीमो मायावती-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बसपा सुप्रीमो का सपा पर हमला

वहीं दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो ने अपने विधायकों के समाजवादी पार्टी में जाने को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को चेताया है कि यदि उन्होंने बसपा के विधायकों (BSP Vidhayak) को लिया तो सपा में बगावत व फूट पड़ेगी। इसके साथ ही इस बात को लेकर मायावती ने सपा पर कई जुबानी वार किए।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि बीएसपी के कुछ विधायक टूट कर सपा में जा रहे है, यह घोर छलावा है। उन्होंने कहा कि 'घृणित जोड़तोड़, द्वेष व जातिवाद आदि की संकीर्ण राजनीति में माहिर समाजवादी पार्टी द्वारा मीडिया के सहारे यह प्रचारित करना कि बीएसपी के कुछ विधायक टूट कर सपा में जा रहे हैं घोर छलावा। मायावती ने बताया कि 'उन्हें काफी पहले ही सपा व एक उद्योगपति से मिलीभगत के कारण राज्यसभा के चुनाव में एक दलित के बेटे को हराने के आरोप में बीएसपी से निलम्बित किया जा चुका है।'

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story