×

BJP ने सपा के 4 MLC को अपने पाले में किया, स्वतंत्रदेव बोले- अखिलेश को आज नींद नहीं आएगी

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले आज बुधवार (17 नवंबर 2021) राम निरंजन सहित समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By aman
Published on: 17 Nov 2021 6:33 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2021 7:24 AM GMT)
BJP ने सपा के 4 MLC को अपने पाले में किया, स्वतंत्रदेव बोले- अखिलेश को आज नींद नहीं आएगी
X

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने आज बुधवार (17 नवंबर 2021) को एक बड़ा दांव मारते हुए विपक्ष के चार विधान परिषद सदस्यों को अपने पाले में कर लिया। इस मौके पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, कि 'आज अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी।' उन्होंने कहा, कि आज पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं को लगता है कि प्रदेश की जनता मोदी और योगी सरकार में ज्यादा सुरक्षित है।

आज पार्टी कार्यालय में जिन विधान परिषद सदस्यों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की, उनमें समाजवादी पार्टी के एमएलसी रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू, नरेन्द्र सिंह भाटी सीपी चन्द एवं पत्नी रमा निरंजन शामिल हैं। इन सभी विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल अगले साल 7 मार्च 2022 को खत्म हो रहा है। सभी नेता आने वाले चुनाव में अपने लिए टिकट पक्का करना चाहते हैं। एक बार फैसला होने पर स्थिति साफ हो जाएगी और जल्द ही इस संबंध में ऐलान होने की भी संभावना है। यह सभी स्थानीय निकाय से आते हैं।

इनमें रविशंकर सिंह उर्फ पप्पू पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के परिवार से आते हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्य नीरज शेखर वर्तमान में बीजेपी के राज्यसभा सदस्य हैं। और वह पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इससे पहले इस माह में यूपी बीजेपी ने एक चार सदस्यीय ज्वाइनिंग टीम इसलिए बनाई थी ताकि दूसरी पार्टियों में बागी नेताओं पर नजर रखी जा सके।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, कि पहली बार भारत का कोई प्रधानमंत्री त्रिपुंड लगाकर निकलता है। यहीं नही समाज के अंतिम व्यक्ति के पैर पखारने का काम करता है। ऐसा विश्व में कोई नेता नहीं होगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल के दौरान योगी सरकार ने काम किया। यही नहीं जब मजदूर पैदल जा रहे थें तब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ही उनको रास्ते में खाने-पीने के अलावा अन्य मदद की थी। इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉ दिनेश चंद्र शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल थे।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story