×

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुरादाबाद प्रशासन ने तैयारियों की तेज, दुसरे चरण में होना है मतदान

UP Election 2022: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुरादाबाद (second phase moradabad assembly) प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं मुरादाबाद विधानसभा चुनाव दूसरे चरण में 14 फरवरी को होगा।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Jan 2022 5:14 PM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022

UP Assembly Election: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए मुरादाबाद जनपद की 6 विधानसभा के उम्मीदवारों के नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई हैं। दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 जनवरी से 28 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। प्रत्याशी के साथ केवल दो ही लोग नामांकन के लिए जा सकेंगे नामांकन केंद्र में अंदर। ऑनलाइन नामांकन करने वाले प्रत्याशी को ऑनलाइन नामांकन (Online Nomination) का प्रिंट आउट लेकर नामांकन केंद्र पर जमा करना पड़ेगा। नामांकन और मतदान के समय कोविड के सभी नियमो का पालन किया जाएगा।

जनपद मुरादाबाद (moradabad assembly constituency) की 6 विधानसभाओं मुरादाबाद नगर, मुरादाबाद देहात, कांठ, ठाकुरद्वारा, कुंदरकी, बिलारी विधानसभा में दूसरे चरण का चुनाव 14 फरवरी को कराया जाना है। सभी विधानसभाओ के लिए होने वाले उम्मीदवारों के नामांकन के लिए मुरादाबाद के कलक्ट्रेट परिसर में बने भवन के अंदर नामांकन केंद्र बनाया गया है। जहां बेरिकेटिंग लगाने का काम भी शुरू हो गया है। कलक्ट्रेट परिसर में आने वाले रास्ते पर बल्ली लगाकर बेरिकेटिंग की गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 6 विधानसभा का नामांकन की प्रक्रिया 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक पूरी होनी है। 6 विधानसभा के नामंकन के लिए कलक्ट्रेट परिसर में केंद्र बनाया गया है। अबकी बार उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है। जिसमें उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उसकी हार्ड कॉपी यहां केंद्र पर जमा करना आवश्यक है। हर बार उम्मीदवार के साथ 5 प्रस्तावक को जाने की अनुमति थी कोविड गाइडलाइन के चलते एक बार मे दो ही व्यक्ति को जाने की अनुमति है। साथ ही कोविड गाईडलाइन का भी पांलन करना है और जो कर्मचारी मतदान में ड्यूटी करेंगे उनके लिए एक कोविड किट की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही मतदात भी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदान में हिस्सा लेंगे। 21 जनवरी से 28 जनवरी तक नामंकन प्रकिया चलेगी जिसमे 22 जनवरी, 23 जनवरी और 26 जनवरी को राजकीय/राष्ट्रीय अवकाश होने की वजह से कोई भी नामांकन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story