×

UP Assembly Election: कौन है बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना गौतम जिसको कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए दिया है टिकट

मॉडलिंग और फिल्मों के क्षेत्र में सफलता हासिल करने के बाद बॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने का किया है फैसला।

Bishwa Maurya

Newstrack Bishwa Maurya

Published on 13 Jan 2022 5:26 PM GMT

UP Assembly Election: कौन है बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना गौतम जिसको कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए दिया है टिकट
X

प्रियंका गाँधी के साथ अर्चना गौतम

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Assembly Election: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है, जिसके बाद तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपना कमर कस लिया है। साथ ही उन उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा और घोषणाएं भी होने लगी हैं जिनके दम पर राजनीतिक पार्टियां इस बार चुनाव लड़ने उतरेंगी। इन्हीं चुनावी तैयारियों के बीच कांग्रेस पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहले लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 125 उम्मीदवारों की का घोषणा किया है, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार हैं।

कांग्रेस के इस लिस्ट में नेताओं समेत कुछ पत्रकार और फिल्म जगत के लोगों का नाम भी शामिल है। जिसमें 'बिकिनी गर्ल' के नाम मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना गौतम भी शामिल है। हंसना गौतम ने ग्रेट ग्रैंड मस्ती, बोराट कंपनी और हसीना पारकर जैसी फिल्मों में काम किया है। कांग्रेस पार्टी ने अर्चना गौतम को हस्तिनापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। बता दे अर्चना को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवंबर 2021 में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता दिलवाया था।

कौन हैं 'बिकिनी गर्ल' अर्चना गौतम

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में रहने वाली अभिनेत्री अर्चना गौतम का जन्म 1995 में 1 सितंबर को हुआ था। अर्चना गौतम ने 2014 में उन्होंने मिस यूपी का खिताब जीता था। वही साल 2018 में मिस बिकिनी इंडिया दो हजार अट्ठारह का खिताब जीतने के बाद 2018 में ही मिस बिकनी यूनिवर्स के लिए भारत की ओर से हिस्सा लिया था।

2018 में मिस बिकनी यूनिवर्स में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने 2018 में ही आयोजित मिस कॉसमॉस में भी हिस्सा लिया था और मोस्ट टैलेंटेड सबटाइटल का खिताब जीता था। मिस कॉसमॉस का आयोजन उस वक्त मलेशिया में हुआ था। वहीं 2018 में उन्हें डॉ एस राधाकृष्णन मेमोरियल अवॉर्ड मिला था। इसके बाद 2018 के सितंबर महीने में उन्हें वुमन अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

बताते चलें एक नेता के तौर पर काम करने से पहले अर्चना ने कई टेलीविजन सीरियल में भी काम किया है। साथ ही उन्होंने टीवी विज्ञापनों वीडियो सूट और कई ब्रांड्स के विज्ञापनों में मॉडल के तौर पर काम किया है। अब तक के अपने फिल्मी करियर में अर्चना सफल ही नजर आई हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि राजनीति में उनकी पारी कैसी रहती है। बताते चलें प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहा था कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फ़ीसदी सीटें महिलाओं को देखी जिसमें आज जारी पहले लिस्ट में 125 उम्मीदवारों में 50 उम्मीदवार महिलाएं ही हैं।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story