×

यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती का बड़ा फैसला, गठबंधन पर किया ये एलान

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वह किसी भी दल से गठबन्धन नही करेगी। पार्टी अपने बलबूते पर 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Monika
Published on: 15 March 2021 6:42 AM GMT
यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती का बड़ा फैसला, गठबंधन पर किया ये एलान
X
बसपा विधानसभा चुनाव में किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वह किसी भी दल से गठबन्धन नही करेगी। पार्टी अपने बलबूते पर 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बसपा किसी भी प्रकार का गठबन्धन किसी भी दल से नहीं करेगी।

दूसरे दलों का वोट बैंक

कांशीराम जयन्ती पर बसपा नेत्री मायावती ने कहा कि पिछले अनुभवों को देखते हुए पाया गया है कि बसपा का तो वोट बैंक दूसरे दलों में ट्रांसफर हो जाता है पर दूसरे दलों का वोट बैंक बसपा में ट्रांसफर नहीं हो पाता है।

मायावती ने कहा कि चीनी मिल घोटाले की जहां तक बात है यह विभाग मेरे पास नहीं था। जहां तक चीनी मिलों को बेचने की बात है यह कैबिनेट का फैसला था किसी एक का नही।

पंचायत चुनाव बसपा पूरी दम से लड़ेगी

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव बसपा पूरी दम से लड़ेगी। हमारी पार्टी किसी अन्य दल की तरह चुनाव नही लडती है न कोई शोरशराबा, न ही मीडिया में हल्ला करते हैं। पंचायत चुनाव बसपा पूरी तैयारी से ताकत लगाकर लडेगी।

तीन कृषि कानून पर कही ये बात

मायावती ने एक बार फिर केन्द्र सरकार से कहा कि जब देश के किसान नहीं चाह रहे हैं कि उन पर तीनों कृषि थोपे जाए तो मोदी सरकार ऐसा क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर केन्द्र सरकार से आग्रह है कि वह तीनों कृषि बिलों को वापस लेने का काम करें। इसके अलावा उन्होंने कहा जिन किसानों की इस आंदोलन के दौरान मौत हो गया है। उनको सरकार अविलम्ब मुआवजा देने का काम करें। इसके अलावा माायावती ने आज एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष मान्यवर कांशीराम के दलितों और गरीबों के लिए किए गए कामों का उल्लेख किया। साथ ही यह भी कहा कि जातिवादी राजनीति करने वाले दलों से सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे दल साम दाम दण्ड भेद के माध्यम से किसी न किसी तरह से सत्ता से जुडे रहना चाहते हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story