×

UP Elections 2022: इस डाल से उस डाल में जाने को तैयार हैं राजनीतिक पक्षी

UP Elections 2022: बसपा ने हाल ही में दो विधायकों लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को पार्टी से बाहर कर दिया है। लेकिन विधायकों का कहना है कि वह बसपा का साथ नहीं छोड़ेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 4 Jun 2021 8:05 AM GMT
UP Elections 2022: इस डाल से उस डाल में जाने को तैयार हैं राजनीतिक पक्षी
X

(डिजाइन फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के पहले 'राजनीतिक पक्षियों के इस डाल से उस डाल' में जाने का समय आ रहा है। कई नेता पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक सुरक्षित ठिकाने की तलाश में हैं। हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के विधायकों लालजी वर्मा (Lalji Verma) और रामअचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) को बसपा (BSP) से बाहर किया गया है। इसके बाद इस बात पर बहस शुरू हो गयी है कि आखिर इन दोनों विधायकों का अगला कदम क्या होगा।

हांलाकि बसपा के इन दोनों विधायकों ने साफ कर दिया है कि वह बसपा का साथ नहीं छोड़ेंगे। पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को कुछ गलतफहमी हुई और अभी बातचीत के रास्ते बंद नहीं हुए हैं। पर फिलहाल यह उनकी वापसी असंभव है।

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बसपा के ये विधायक समाजवादी पार्टी के संपर्क में

अभी कुछ ही महीनों पहले मायावती के सख्त रवैये से नाराज होकर विधानसभा के बजट सत्र के दो घंटे पहले बसपा के विधायकों असलम राइनी (भिनगा श्रावस्ती), असलम अली (ढोलाना हापुड), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-प्रयागराज), हाकिम लाल बिंद (प्रयागराज), हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), सुषमा पटेल (मुंगरा-बादशाहपुर) और वंदना सिंह (सगड़ी-आजमगढ़) ने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की कि उन्हें सदन में बसपा से अलग बैठाया जाए।

यह सारे विधायक समाजवादी पार्टी के सम्पर्क में लगातार बने हैं। यहां यह भी बताना जरूरी है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा से सम्पर्क साधने के कारण मायावती इन विधायकों को निलम्बित कर एक पत्र विधानसभा अध्यक्ष को भेज चुकी हैं।

लालजी और राजभर की वापसी संभव नहीं

अब जहां तक लालजी वर्मा और रामअचल राजभर की बात है तो बहुजन समाज पार्टी से बाहर होने के बाद उनकी फिलहाल बसपा में वापसी संभव नहीं है। इसके बाद उनका रास्ता कहां जाता है यह तो वक्त बताएगा पर उम्मीद इस बात की है कि यह दोनों विधायक समाजवादी पार्टी की तरफ ही अपना रुख करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story