×

काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे विपक्षी नेता, हंगामेदार शुरूआत

Anoop Ojha
Published on: 30 Aug 2018 11:10 AM GMT
काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे विपक्षी नेता, हंगामेदार शुरूआत
X

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के सांप - नेवले के बयान पर विपक्षी दल कांग्रेस और सपा ने प्रश्नकाल में ही अपना विरोध दर्ज कराते हुए सदन से वाकआउट किया। विपक्षी दलों के नेता अपनी बांह पर काली पटटी बांधे हुए थे।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार 'लल्लू' ने कहा कि सदन में इस तरह का बयान संसदीय मर्यादा के खिलाफ है। सीएम को यह समझना चाहिए कि वह सड़क पर नहीं बल्कि विधानसभा में बोल रहे हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को जब सरकार पर दलित उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बसपा ने सदन से वाकआउट किया था। तब उसके समर्थन में कांग्रेस और सपा ने भी सदन से वाकआउट किया था। उस समय सीएम ने सदन में कहा था कि यह समझना चाहिए की सांप का बेटा सांप ही होगा। वह डसने की आदत छोड़ नहीं सकता। सांप कभी नेवला नहीं हो सकता।

मानसून-सत्र के पांचवे दिन यूपी विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सीएम के सांप-नेवले के बयान पर विपक्ष ने हंगामा किया। आज सदन की कार्यवाही में विपक्ष काली पट्टी बांधकर भाग ले रहा है। इसके पहले समाजवादी पार्टी ने समाज कल्याण मंत्री से पूछा था कि क्या यूपी में सपा सरकार द्वारा शुरू की गई समाजवादी पेंशन योजना बंद कर दी गई है। यदि हां तो क्यों- इसके जवाब में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा - इस योजना में बड़े स्तर पर घोटाला हुआ। लिहाजा पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।समाजवादी पार्टी इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और सदन से वाकआउट कर दिया।

विपक्ष ने सीएम के बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की, विपक्ष की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला रखा सुरक्षित।

UP विधानसभा: मानसून-सत्र, हंगामें के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी

प्रदेश में निवेश को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा इसकी शुरुआत अखिलेश सरकार ने आगरा समिट के दौरान शुरू हो गया था।मेट्रो और आगरा एक्सप्रेस वे का सबसे ज्यादा प्रचार भाजपा ने किया, सपा कार्यकाल में हीं यह काम हुआ। आलमबाग बस अड्डे का उद्धघाटन भाजपा ने किया, स्टेडियम बनकर तैयार है उसका उद्धघाटन भाजपा ने किया मेदांता तैयार है उसका उद्धघाटन भी भाजपा ही करेगी।

औद्योगिक मंत्री भाजपा सतीश महाना

इसके जवाब में औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने जवाब दिया की यही पर सपा सरकार ने बाकायदा 80 हजार करोड़ के निवेश आने का बैनर पोस्टर लगाया था, जबकि भाजपा सरकार में यही निवेश चार लाख करोड़ पहुचा। मेट्रो और आगरा एक्सप्रेस वे का सबसे ज्यादा प्रचार भाजपा ने किया, सपा कार्यकाल में हीं यह काम हुआ। आलमबाग बस अड्डे का उद्धघाटन भाजपा ने किया, स्टेडियम बनकर तैयार है उसका उद्धघाटन भाजपा ने किया ,मेदांता तैयार है उसका उद्धघाटन भी भाजपा ही करेगी - रामगोविंद चौधरी सपा

आज पारित होने वाले विधेयक

आज आरक्षण और गन्ना किसानों की समस्या को लेकर नियम 56 के तहत होगी चर्चा।

विधानसभा में निजी स्कूलों की फीस पर लगाम के लिए विधेयक पारित होगा।

स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क विनियमन) विधेयक 2018 पारित होगा।

लोकतंत्र सेनानी सम्मान (संशोधन) विधेयक भी किया जाएगा पारित ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story