×

UP Assembly Session 2022: हर नागरिक की है विधानसभा, केवल 403 विधायकों की नहीं: सतीश महाना

UP Assembly Session 2022: उन्होंने कहा कि इसका स्वरूप अब बदल रहा है। प्रदेश की विधानसभा ने दूसरे राज्यों को नया रास्ता दिखाने का काम किया है।

Network
Report Network
Published on: 23 Sep 2022 2:46 PM GMT
UP Assembly Session 2022
X

 Satish Mahana

UP Assembly Session 2022: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा केवल 403 विधायकों की विधानसभा नहीं है बल्कि इस प्रदेश के हर नागरिक की विधानसभा है। उन्होंने कहा कि इसका स्वरूप अब बदल रहा है। प्रदेश की विधानसभा ने दूसरे राज्यों को नया रास्ता दिखाने का काम किया है।

18 वीं विधानसभा के मानसून सत्र के समापन पर आज सभी सदस्यों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि सभी सदस्य अपनी विधानसभा की दिव्यता और भव्यता को बनाकर रखें जिससे दूसरे राज्यों में हम अपनी विधानसभा का जिक्र गर्व से कर सकें।


श्री महाना ने कहा कि हाल ही में कनाडा में सम्पन्न हुई सीपीसी कांफेंस में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उत्तर प्रदेश की विधानसभा की सराहना की जिसके बाद सात आठ राज्यों ने इससे सीखने के प्रयास शुरू किये है।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि पिछली बार हमने कहा था कि प्रत्येक सदस्य अपने परिजनों को विधानसभा का भ्रमण कराने के लिए यहां लेकर आए। वह परिजनों के साथ अपने क्षेत्र के छात्र- छात्राओं, डाक्टर्स, इंजीनियर्स, वकील और शिक्षा क्षेत्र से जुडे़ अन्य लोगों को भी यहां लाकर इसे दिखाने का काम करें। हम चाहते हैं कि इस प्रदेश का प्रत्येक नागरिक अपनी विधानसभा पर गर्व करे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार सत्र के दौरान प्रत्येक सदस्य ने बेहद तन्मयता से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया है। दलीय नेताओं के सहयोग के चलते जनहित के कई मुद्दों को सरकार के सामने पेश किया गया। साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी विपक्ष की बातों को बेहद गंभीरता से लेकर उन पर शालीनता के साथ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है जिसके चलते सदन की कार्यवाही एक बार भी स्थगित नहीं हुई। श्री महाना ने कहा कि सरकार जनहित के हर काम में सहयोग कर रही है। सदस्यों को अगर किसी भी प्रकार की कोई भी जरूरत हो तो हर तरह से सहयोग करने को तैयार हूँ।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने मीडिया के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए बुलाए गए विशेष सत्र में प्रिंट और इलेक्ट्रिानिक मीडिया का बेहद सकारात्मक भाव देखने को मिला है। पूर्व में नकारात्मक रिपोर्टिंग के चलते प्रदेश की छवि पर भी नकारात्मक असर देखने को मिलता था पर अब धीरे धीरे इसमें बदलाव देखने को मिल रहा है।

उन्होंने विधान सभा सचिवालय में तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके सहयोग से ही यह सत्र सुचारू रूप से सम्पन्न हो सका है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story