×

UP News: विधानसभा सत्र से पहले सपा ने बुलाई बड़ी बैठक, सीएम योगी डिजिटल गैलरी का करेंगे लोकार्पण

UP News: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा सत्र शुरु होने से पहले बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी विधायक शामिल होंगे। बैठक डेढ़ बजे शुरु होगी।

Jugul Kishor
Published on: 19 Feb 2023 6:51 AM GMT
UP News
X
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Pic: Social Media)

UP News: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा सत्र शुरु होने से पहले रविवार 19 फरवरी 2023 को बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी विधायक शामिल होंगे। बैठक डेढ़ बजे शुरु होगी। बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व महासचिव शिवपाल यादव सहित अन्य सभी विधायक और वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहेंगें। माना जा रहा है कि इस बैठक में बजट सत्र के दौरान विरोधी दल के रुप में सरकार को घेरने की रणनीति तय की जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने भी रविवार को विधानसभा सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ये बैठक लोकभवन में 5 बजकर 30 मिनट पर बुलाई गयी है। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विपक्षी दलों के नेताओं से सदन में संचालन में सहयोग करने की अपील करेंगे। बैठक में सभी दलों से नियमों के अनुसार अपनी बात रखने और लोकतांत्रिक तरीके से विधानसभा में आचरण करने की अपील करेंगे। हालांकि माना जा रहा है कि सदन में बजट सत्र के दौरान हंगामा देखने को मिलेगा।

सीएम योगी करेंगे डिजिटल गैलरी का लोकार्पण

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के निर्देश पर विधानसभा परिसर में डिजिटल गैलरी खोली जा रही है। सीएम योगी आदित्यानाथ रविवार को इस डिजिटल गैलरी का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मोजूद रहेंगे।

22 फरवरी को बजट पेश करेगी योगी सरकार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरु होगा। और यह 10 मार्च तक चलेगा। वहीं राज्य की योगी सरकार 22 फरवरी को बजट पेश करेगी। वहीं 10 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में 7 से 9 फरवरी के बीच होली के कारण तीन दिन का अवकाश रहेगा। योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का का यह दूसरा बजट पेश करेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story