×

6000 सहायक शिक्षकों के लिए खुशखबरी, 30 जून को CM योगी सौपेंगे नियुक्ति पत्र

UP Assistant Teacher Recruitment: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6000 सहायक शिक्षकों को 30 जून को नियुक्ति पत्र सौपेंगे।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 28 Jun 2021 5:57 AM GMT
30 जून को 6000 सहायक शिक्षकों को मुख्यमंत्री सौपेंगे नियुक्ति पत्र
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Assistant Teacher Recruitment: सरकारी प्राइमरी स्कूलों में सहायक शिक्षकों के चयन की चालू प्रक्रिया के तहत आज चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों आदि की जांच होने के बाद 30 जून को इन सभी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएगें। इस बात की संभावना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपगें। इस दौरान वह शिक्षकों से संवाद भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 69000 की भर्ती प्रक्रिया (69000 Teacher Recruitment) में जनरल एवं अनुसूचित जनजाति के जो पद खाली रह गये थें उन पर चयन की प्रक्रिया का काम इन दिनों चल रहा है। शासन की तरफ से कहा गया है कि काउन्सिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करने को कहा गया है।

जारी की जा चुकी है चयन व जनपद आबंटन की सूची

सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन दो साल पहले जनवरी में किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश मे 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में 6 हजार सहायक अध्यापकों के पदों पर एनआईसी के आनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से शिक्षकों के चयन व जनपद आबंटन की सूची पूर्व में जारी की जा चुकी है।

इसके लिए गत 26 जून को प्राप्त आवंटन सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। अब आज व कल अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच की जाएगी। इस इसके बाद 30 जून को सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएगें। इससे पहले अबतक 1.25 लाख शिक्षकों की चयन किया जा चुका है।

यहां यह बताना भी जरूरी है कि शिक्षक भर्ती आरक्षण को लेकर काफी हो हल्ला हुआ था। इसमें अभ्यर्थियों की तरफ से कहा गया था कि पूरी प्रक्रिया में पिछड़े अभ्यर्थियों के लगभग 6000 पदों पर जानबूझकर खेल किया गया है। इस भर्ती परीक्षा में एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story