UP सहायक शिक्षक भर्ती: उम्मीदवारों को आवंटित हुआ जिला, यहां देखें पूरी लिस्ट

सहायक शिक्षक भर्ती के 69000 पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को जिला आवंटित कर दिया गया है। इसके लिए प्रयागराज स्थित बेसिक शिक्षा परिषद ने उम्मीदवारों के जिला आवंटन की फाइनल लिस्ट भी जारी कर दी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सहायक शिक्षक भर्ती के 69000 पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को जिला आवंटित कर दिया गया है। इसके लिए प्रयागराज स्थित बेसिक शिक्षा परिषद ने उम्मीदवारों के जिला आवंटन की फाइनल लिस्ट भी जारी कर दी है। शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 में सफल होने वाले उम्मीदवार परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों की जिला आवंटन लिस्ट जारी

हाल ही में यूपी शिक्षक भर्ती की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ था,जिसके बाद विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि 31 मई को आवंटन की सूची जारी की जायेगी। हालाँकि उम्मीदवारों द्वारा पहले से आवेदनपत्र में दिए मोबाइल नंबरों को संशोधित करने के लिए दो दिन का समय दिया गया था, जिसके चलते आवंटन की लिस्ट जारी होने में तय समय के मुताबिक देरी हो गयी।

उम्मीदवार http://upbasiceduboard.gov.in/ पर जाकर जिला आवंटन की लिस्ट में अपना नाम तलाश सकते हैं।

काउंसलिंग के बाद नियुक्ति पत्र

वहीं काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बता दें कि काउंसलिंग के लिए 3 जून से 6 जून 2020 तक समय निर्धारित किया गया है।

यहां देखें उम्मीदवारों की जिला आवंटन की पूरी लिस्ट

इससे पहले जिन उम्मीदवारों को यूपी 69000 शिक्षक भर्ती परिणामों के आधार पर सफल घोषित किया गया था, उनके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के साथ-साथ डॉक्यूमेंट्स की अपलोडिंग के लिए 18 मई से 26 मई 2020 तक विंडो ओपेन की गयी थी। उम्मीदवारों के आवेदन की स्क्रूटिनी का कार्य 27 मई से 31 मई तक किया गया।

13 मई को सहायक शिक्षक भर्ती की परीक्षा के परिणाम घोषित

गौरतलब है कि 13 मई को सहायक शिक्षक भर्ती की परीक्षा के परिणाम घोषित हो गए थे। जिसके बाद पास हुए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन और डॉक्यूमेंट्स की अपलोडिंग के लिए 18 मई से 26 मई 2020 तक का समय दिया गया। वहीं उम्मीदवारों के आवेदन की स्क्रूटिनी 27 मई से 31 मई के बीच की गयी।

लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित कट-ऑफ के मुताबिक पास हुए उम्मीदवारों की काउंसलिंग और नियुक्ति के जिले का आवंटन होना है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।