×

एटीएस ने लिया बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को 5 दिन की रिमांड पर

Rishi
Published on: 8 Aug 2017 11:58 AM GMT
एटीएस ने लिया बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को 5 दिन की रिमांड पर
X

लखनऊ: यूपी एटीएस की कार्रवाई में हत्थे चढ़े संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह को ट्रांजिट रिमांड पर आज कोर्ट में पेश किया गया। एटीएस ने उसे रिमांड पर लेने की अर्जी दी। कोर्ट ने अब्दुल्ला को पांच दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर एटीएस को सौंप दिया है| एटीएस को अब अब्दुल्लाह से पूछताछ में उसके फरार साथी फैजान की जानकारी हासिल होने की उम्मीद है। इसके साथ ही एटीएस यूपी में इनके मंसूबे क्या थे, इसका भी पता लगाने कि कोशिश करेगी।

ये भी देखें:पाकिस्तान: शरीफ की पत्नी या बेटी लड़ सकती हैं लाहौर सीट से चुनाव

यूपी एटीएस ने बीते रविवार को मुजफ्फरनगर के कुटेसरा से बांग्लादेश निवासी अब्दुल्लाह को गिरफ्तार किया था। वह फर्जी आइडी और पासपोर्ट पर वहां रह रहा था। उसके कमरे से बांग्ला और उर्दू में जेहादी साहित्य, आइएसआइएस पर पुस्तक, बम बनाने की विधि, फर्जी आइड़ी की मुहरें व अन्य आपत्तिजनक सामान मिले थे। यूपी एटीएस के आइजी असीम अरुण ने बताया कि अब्दुल्लाह को विशेष सीजेएम कोर्ट ने 5 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है।

ये भी देखें: NIA ने कट्टरपंथी गिलानी के बेटों नईम और नसीम से की पूछताछ

एटीएस अब अब्दुल्लाह से पूछताछ में ये पता लगाने कि कोशिश करेगी, कि उनके मंसूबे क्या थे। कौन-कौन से आतंकवादी उसके यहां आकर ठहरते थे। प्रारंभिक पूछताछ में अब्दुल्लाह ने फैजान नामक एक आतंकी का नाम बताया है। फैजान के बारे में अन्य जानकारियां भी उससे हासिल की जानी हैं। अब्दुल्लाह ने वोटर आई कार्ड बनगाईं गांव आसाम से बनवाया था, जबकि पासपोर्ट सहारनपुर के पते से बना है। जांच कराई जा रही है कि उसका पासपोर्ट कैसे बन गया। वोटर कार्ड की जांच के लिए असम पुलिस से सहयोग लिया जा रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story