×

कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, यहां से सिम विक्रेता को उठाया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 अक्टूबर को हुए हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में कानपुर जनपद से एक सिम विक्रेता को एटीएस ने पूछताछ के लिए उठाया है।

Aditya Mishra
Published on: 21 Oct 2019 2:15 PM GMT
कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, यहां से सिम विक्रेता को उठाया
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 18 अक्टूबर को हुए हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में कानपुर जनपद से एक सिम विक्रेता को एटीएस ने पूछताछ के लिए उठाया है।

हिरासत में लेकर जांच एजेंसियां गुजरात की आईडी पर हत्यारों द्वारा सिम कार्ड खरीदें जाने की जानकारी जुटाने में जुटी हैं। सिम दुकानदार को रेलबाजार थाना क्षेत्र से पकड़ा गया है।

लखनऊ में दो दिन पूर्व हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में कानपुर जनपद से एक सिम दुकानदार को रविवार की देर रात पकड़ लिया है। एटीएस की टीम ने सिम दुकानदार को रेल बाजार थाना क्षेत्र से पकड़ा है और पूछताछ शुरू कर दी। जांच एजेंसियां सिम दुकानदार से हत्यारों को गुजरात की आईडी पर सिम देने के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसियों को पुख्ता सुबूत मिले हैं कि लखनऊ में कमलेश तिवारी की हत्या से पूर्व हत्यारे कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन से उतरे।

ये भी पढ़ें...फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा कमलेश तिवारी हत्याकांड मामला, आरोपियों के लिए फांसी की मांग करेगी योगी सरकार

स्टेशन पर उतरने के बाद उन्होंने रेलबाजार इलाके में स्थित एक मोबाइल दुकान से गुजरात की आईडी लगाकर सिम कार्ड खरीदा। सिम खरीदने के बाद दोनों हत्यारे यहां से लखनऊ के लिए रवाना हुए थे। यहां से लखनऊ जाने से पूर्व दोनों ने घटना को अंजाम देने की योजना भी बनाई थी।

एटीएस को यह भी साक्ष्य मिले हैं। माना जा रहा है कि हत्यारों को पकड़ने में कानपुर के कनेक्शन एक अहम कड़ी बन सकती है। फिलहाल जांच एजेंसियां सिम विक्रेता से गहन पूछताछ व आईडी कार्ड की जानकारी जुटा रही हैं। सूत्रों की माने तो सिम कार्ड लेने में लगाई गई आईडी के दस्तावेज भी फर्जी निकल सकते हैं।

ये भी पढ़ें...यहां देखे गए कमलेश तिवारी के हत्‍यारे,देखें सीसीटीवी व‍िडियो

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story