×

Terrorist In UP: आतंकी साजिश में बहराइच और रायबरेली से दो संदिग्ध पकड़े गए, परिवारवालों ने बताया बेकसूर

Terrorist In UP: दिल्ली की स्पेशल टीम व एटीएस ने छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनमें से एक बहराइच और एक रायबरेली का निवासी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 15 Sep 2021 2:21 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2021 7:49 AM GMT)
Terrorist In UP: आतंकी साजिश में बहराइच और रायबरेली से दो संदिग्ध पकड़े गए, परिवारवालों ने बताया बेकसूर
X

Terrorist In UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलीगढ़ (PM Modi in Aligarh) दौरे के बीच कल यानी 14 सितम्बर को यूपी में दहशत फ़ैलाने की कोशिश करने वाले आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को ATS ने गिरफ्तार किया। लखनऊ से लेकर प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कानपुर में छापेमारी में छह लोगों को पकड़ा गया।

देश मे तालिबान (Taliban) की विचारधारा से प्रेरित होकर बड़े पैमाने में युवा आतंक रास्ते को अपनाकर दहशतगर्दी फैलाने के काम मे लग चुके हैं इसके लिए बाकायदा युवाओं को धर्म ( religion) के नाम पर लोगों का खून खराबा करने के साथ ही तालिबान व पाकिस्तान इन्हें फंडिंग (funding from Taliban and Pakistan ) भी कर रहा है । इसका खुलासा एटीएस (ATS) व दिल्ली की स्पेशल टीम (Delhi Special Team) की ओर से पकड़े गए आतंकियों की मानसिकता से सामने आया है । टीम की ओर से गिरफ्तार किए गए सन्दिग्ध आतंकियों में एक मोहम्मद अबू बकर का घर बहराइच में है।

दिल्ली की स्पेशल टीम व एटीएस ने छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनमें से एक मोहम्मद अबू बकर बहराइच जिले का निवासी है। बताया जाता है कि अबू बकर के पिता मोहम्मद सुन्ना खान खेती करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे और बेटे को पढ़ाने के लिए लखनऊ भेजा था । अभी हाल में ही उनका बेटा आतंकी संगठन से जुड़ा और रविवार को गिरफ्तार हो गया। आसपास के लोगों ने बताया कि रविवार की दोपहर में एटीएस की टीम आई हुई थी। सोनाली चौराहे पर स्थित आवास पर दुकान में छापेमारी की इस दौरान आतंकी अबू बकर को हिरासत में लेकर अपने साथ चली गई।

दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम कर रहा था फंडिंग

जांच में पाया गया कि आतंकी का पैतृक गांव प्यारेपुर में है। अभी हाल में ही गांव से लखनऊ- बहराइच हाईवे पर स्थित सोनाली चौराहे के पास मकान व दुकान का निर्माण कराया गया है। जिसमें टेंट की दुकान चल रही है। जांच में यह भी पता चला है कि आतंकी को पाकिस्तान की सरपरस्ती में आतंक का कारोबार चला रहे तालिबान व दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम फंडिंग कर रहा था। जिसके चलते वह कम समय में ही ऐशो आराम की जिंदगी जीने लगा था। इलाके के लोगों को अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि पढ़ाई करने वाला छात्र किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है।

एटीएस ने साजू पर मिले इनपुट पर उठाया

रायबरेली (Rae Bareli) के रहने वाले दो सन्दिग्ध लोगों को भी आतंकी संगठनों में लिप्त पाए जाने पर यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। जिसको लेकर पूछताछ की जा रही है। वही जब पूछताछ में यह खुलासा हुआ की मूल चंद श्रीवास्तव उर्फ साजु का नाम सामने आया तो हड़कंप मच गया। रायबरेली के ऊंचाहार थाना इलाके में अकोड़िया गांव के रहने वाले मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ साजु के घर पर सन्नाटा पसरा है। आज सुबह ही एटीएस ने साजू को आतंकी गतिविधि में लिप्त रहने के इनपुट पर उठाया गया। साजू इंटर तक पढ़ा है और उसके दो बच्चे हैं। बेटा 11वीं में और बेटी 9वीं में पढ़ती है। पत्नी सुधा अवाक है। उसका कहना है कि साजू कभी बाहर नहीं गया। गांव में रह कर ही खेती बाड़ी करता है।


इनपुट- रायबरेली से नरेन्द्र और बहराइच से अनुराग पाठक

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story