×

Terrorist In UP : यूपी को धमाकों से दहलाने की थी बड़ी साजिश, UP ATS ने आधा दर्जन सन्दिग्धों को पकड़ा

यूपी एटीएस ने छापेमारी कर जिन तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम आमिर जावेद, अब्दुल्ला सईद व मोहमद हैं। उन सभी के पास से बड़ी मात्रा विस्फोटक व कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 14 Sep 2021 5:34 PM GMT
UP ATS formed
X

यूपी एटीएस की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: सूबे को दहलाने की अपनी मंशा को अंजाम तक पहुंचा पाते इससे पहले ही एटीएस की टीम ने कई शहरों में छापेमारी करके आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को गिरफ़्तार किया है। लखनऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कानपुर में की गयी छापेमारी में छह लोगों को धर दबोचा है। हालांकि एटीएस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बाकी गिरफ्तारियों की पुष्टि अभी एटीएस नहीं कर रही है। एटीएस ने जिन तीन युवकों के गिरफ्तारी को क़ुबूल किया है, उनके नाम आमिर जावेद, अब्दुल्ला सईद व मोहमद हैं।

सूत्र बताते हैं कि इन गिरफ्तार आधा दर्जन सन्दिग्ध लोगों में से कुछ लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि यूपी एटीएस इसलिये अभी नहीं कर रही है क्योंकि इन लोगों से पूछताछ कर एटीएस अभी उन लोगों की भी गिरफ्तारी करना चाहती है, जिनके मंसूबे यूपी को दहलाने के है।

आगामी त्योहारों व होने वाली चुनावी रैलियों को लेकर थी बड़ी तैयारी

सूत्र बताते हैं आतंकी गतिविधियों से जुड़े गिरफ्तार ये आतंकी आगामी त्योहारों व होने वाली चुनावी रैलियों में विस्फ़ोट कर आतंकी तहलका करने की रणनीति पर अमल करने के मूड में थे। सूत्रों ने बताया है कि सूबे के प्रयागराज, प्रतापगढ व रायबरेली में छापा मारने के बाद यूपी एटीएस की टीम ने लखनऊ के आलमबाग थाना इलाके के प्रेमवती नगर में छापेमारी कर जिन तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम आमिर जावेद, अब्दुल्ला सईद व मोहमद हैं। आतंकी गतिविधियों से जुड़े संदिग्धों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक व कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार संदिग्धों के तार पकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई एस आई से जुड़े होने के संकेत मिले हैं।

हाथ लगे कई अहम सुराग

सूत्रों के मुताबिक एटीएस की टीम ने गिरफ्तार आतंकियो से पूछताछ के बाद कानपुर नगर में भी छापेमारी की है। इस छापेमारी में भी कुछ संदिग्धों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। सूबे के अभी कुछ और जनपदों में एटीएस की टीम छापे मारी करेगी। एटीएस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे हैं। एटीएस की टीम का कोई भी सदस्य इस अभियान के सरग़ना व मास्टरमाइंड तक पहुँचने से पहले कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

Ashiki

Ashiki

Next Story