×

राम मंदिर निर्माण पर लग सकता है कोरोना का ग्रहण, फैसला आज

10 अप्रैल से राममंदिर की नींव भराई का विधिवत कार्य प्रारंभ राममंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के मौजूदगी में किया जा सकता है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Shivani
Published on: 10 April 2021 4:59 AM GMT
राम मंदिर निर्माण पर लग सकता है कोरोना का ग्रहण, फैसला आज
X

लखनऊ। पूरे देश में छाए कोरोना संकट का असर अयोध्या में राममंदिर पर भी पड सकता है। आज से नींव भराई का काम होना है। इसकी सारी तैयारियां की जा चुकी है पर इस पर अंतिम फैसला आज राममंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद होगा। इस बैठक में मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र तथा महामंत्री चम्पत राय समेत कई पदाधिकारी शामिल होगें।

वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि 10 अप्रैल से राममंदिर की नींव भराई का विधिवत कार्य प्रारंभ राममंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के मौजूदगी में किया जा सकता है।

राम मंदिर निर्माण समिति की अयोध्या में बैठक

10 और 11 अप्रैल को राम मंदिर निर्माण समिति की अयोध्या में होने जा रही मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी और सदस्य भी शामिल होंगे। साथ ही राम मंदिर निर्माण कार्य में लगी कंपनी एल एंड टी, टाटा कंसल्टेंसी, के इंजीनियर्स भी शामिल होंगे।

मंदिर की नीव में भरी जाने वाली इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल पर लगेगी मुहर
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र का कहना है कि 10 और 11 अप्रेल को राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर की नीव में भरी जाने वाली इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल पर मुहर लगेगी। इसके लिए 40 फीट गहरी नींव की खुदाई का कार्य पूरा किया जा चुका है।
बैठक में राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने आने वाले श्रृद्धालुओं को कोरोना संक्रमण से किस तरह सुरक्षित रखा जाए। इस पर भी गंभीरता से चर्चा की जाएगी।

समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या
इससे पहले शुक्रवार को राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी के दरबार में हाजिरी लगाई। इसके बाद मिश्र ने रामलला के दर्शन किए और राममंदिर निर्माण के लिए हो रहे नींव के काम को भी देखा। 10 व 11 अप्रैल को होने जा रही दो दिवसीय मंदिर निर्माण में वे निर्माण की प्रगति सहित रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व विजय डॉक्यूमेंट को लेकर भी समीक्षा करेंगे।


Shivani

Shivani

Next Story