×

सामने आए बनारसी ठगः मोदी के नाम पर बनाया ट्रस्ट, लोगों को लिया लूट

अपने अनूठे अल्हड़पन के लिए जग विख्यात काशी का पान तो मशहूर है ही लेकिन यहां की ठगी भी कुछ कम कुख्यात नहीं है। यहां पर ठगी का एक ऐसा ही सनसनीखेज़ मामला सामने आया है जहां ठगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों को लूट लिया।

Monika
Published on: 30 Oct 2020 4:25 PM GMT
सामने आए बनारसी ठगः मोदी के नाम पर बनाया ट्रस्ट, लोगों को लिया लूट
X
पीएम मोदी के नाम खोला ट्रस्ट, लोगों को बनाया ठगी का शिकार

वाराणसी: अपने अनूठे अल्हड़पन के लिए जग विख्यात काशी का पान तो मशहूर है ही लेकिन यहां की ठगी भी कुछ कम कुख्यात नहीं है। यहां पर ठगी का एक ऐसा ही सनसनीखेज़ मामला सामने आया है जहां ठगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों को लूट लिया। ठगों ने वाराणसी से सांसद पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से ट्रस्ट खोला और शहर के कई सम्मानित लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना लिया। पुलिस ने ऐसे 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो इसमें ट्रस्टी हैं।

प्रधानमंत्री के नाम पर खोला ट्रस्ट

ठगों ने 14 जुलाई को ही नरेंद्र दामोदर दास मोदी जन कल्याणकारी ट्रस्ट नाम से फर्जी ट्रस्ट को पंजीकृत कराया। ट्रस्ट के फर्जी दस्तावेज दुर्गाकुंड क्षेत्र के रहने वाले अजय ने तैयार किए। जब ट्रस्ट के कागजों की जांच की गई तो फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया। ट्रस्ट में कुल 10 लोग शामिल हैं, जो पीएम मोदी के नाम पर वाराणसी के लोगों से ठगी कर रहे थे। वहीं इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें…प्रयागराज पर संत गरमः राजनाथ से मांग, बांध के ऊपर करें. मठ मंदिरों का संरक्षण

धोखाधड़ी का मुकदमा हुआ दर्ज

उप निबंधक सदर की तहरीर पर सभी आरोपियों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फर्जी ट्रस्टियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। सभी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपियों में अजय पाण्डेय समेत प्रदीप कुमार, सोनू कुमार गुप्ता, विकास मिश्रा , प्रिया श्रीवास्तव ,अनिल, विनीता सिंह, शाहबाज खान और बलिया निवासी रवींद्रनाथ पाण्डेय के साथ अविनाश सिंह का नाम भी शामिल है। फिलहाल पुलिस इस हाई प्रोफाइल मामले की तफ्तीश कर रही है और जल्दी ही साजिश में शामिल और लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें…भारत ने दागी मिसाइल: चीन की हालत हुई खराब, सेना ने तैनात की मिसाइलें

ये भी पढ़ें… संतों की माॅबलिंचिंगः पालघर कांड पर फिल्म के पोस्टर, संत समाज ने किया अनावरण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story