×

UP BJP Mayor: यूपी में बीजेपी के नवनिर्वाचित मेयरों को दिया जाएगा प्रशिक्षण, पीएम मोदी भी कर सकते हैं संबोधित!

UP BJP Mayor: भाजपा निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए लखनऊ में एक पाठशाला का आयोजन करने जा रही है। जहां नवनिर्वाचित निकाय प्रतिनिधियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। खासबात ये है कि प्रदेश नेतृत्व इस पाठशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की सोच रही है ताकि वे अपने दशकों पुराने अनुभव से नए निर्वाचित को लाभान्वित कर सकें।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 May 2023 1:25 PM GMT (Updated on: 21 May 2023 1:26 PM GMT)
UP BJP Mayor: यूपी में बीजेपी के नवनिर्वाचित मेयरों को दिया जाएगा प्रशिक्षण, पीएम मोदी भी कर सकते हैं संबोधित!
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP BJP Mayor: 13 मई के दिन जहां कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू स्थित बीजेपी दफ्तर में सन्नाटा और मायूसी दिख रही थी, वहीं हजारों किलोमीटर दूरे उत्तर में यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में जश्न का माहौल था। वजह थी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विराट जीत। बीजेपी ने राज्य में मेयर की सभी 17 सीटें जीत ली थीं। इस चुनाव में बीजेपी के कई ऐसे मेयर और पार्षद निर्वाचित हुए हैं, जिन्हें नगर निकाय में काम करने का अनुभव नहीं है।

लिहाजा पार्टी ऐसे निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए लखनऊ में एक पाठशाला का आयोजन करने जा रही है। जहां नवनिर्वाचित निकाय प्रतिनिधियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। खासबात ये है कि प्रदेश नेतृत्व इस पाठशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की सोच रही है ताकि वे अपने दशकों पुराने अनुभव से नए निर्वाचित को लाभान्वित कर सकें। हालांकि, उनके आने का फिलहाल कोई सार्वजनिक ऐलान पार्टी की ओर से नहीं हुआ है।

ट्रेनिंग में मेयरों और पार्षदों को क्या बताया जाएगा ?

भारतीय जनता पार्टी नगर निकायों में शपथग्रहण कार्यक्रम के बाद सभी मेयरों और पार्षदों को लखनऊ बुलाएगी। यहां आयोजित पाठशाला में उन्हें नगर विकास विभाग के जरिए उनके अधिकारों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही राज्य सरकार के स्तर से विकास कार्य के लिए किन- किन योजनाओं में पैसा मिलता है, इसकी भी जानकारी प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचित प्रतिनिधियों को दी जाएगी।

अभी तक नहीं हो पाया है शपथग्रहण

नतीजे आए एक हफ्ता से अधिक होने को हैं लेकिन अभी तक नव निर्वाचित प्रतिनिधियों ने पद की शपथ नहीं ली है। नगर विकास विभाग का कहना है कि अभी तक निर्वाचन आयोग से निर्वाचित प्रतिनिधियों की सूची प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए शपथग्रहण की अधिसूचना जारी नहीं की जा रही है। आयोग से सूची मिलते ही इसे एक-दो दिन के अंदर जारी कर दिया जाएगा।

निकाय के बाद अब लोकसभा टारगेट

उत्तर प्रदेश हमेशा से भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर रहा है। केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार की गारंटी के लिए इस राज्य में 2014 और 2019 की तरह शानदार प्रदर्शन को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए पार्टी निकाय चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद 2024 में होने वाले आम चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। भाजपा ने नतीजे के महज 10 दिन के अंदर सभी 80 सीटें जीतने ब्लू प्रिंट तैयार किया है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी नीत एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी 30 मई से 30 जून तक महाजनसंपर्क अभियान चलाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story